कर्नाटक में नाराज विधायकों को अपने कोटे से मंत्री बनाये कांग्रेस – देवगौड़ा | HD Deve Gowda meets Rahul Gandhi in Delhi…

0
20

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अहमद पटेल से मिलने पहुंचे। बताया जा रहा है कि देवगौड़ा ने कांग्रेस अध्यक्ष से कर्नाटक में दो निर्दलीय विधायक को जनता दल सेकुलर के कोटे से मंत्री बनाने से मना कर दिया है। खबरों के अनुसार देवगौड़ा ने यह भी कहा है कि अगर राज्य में सब तक सब कुछ ठीक नहीं रहा तो जेडीएस कांग्रेस से गठबंधन तोड़ देगी।

एच डी देवगौड़ा ने कहा है कि दो निर्दलीय विधायकों को जेडीएस कोटे से मंत्री नहीं बनाया जा सकता। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से कहा है कि कांग्रेस के मंत्रियों को इस्तीफा देना चाहिए और अपनी जगह नाराज विधायकों को देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जेडीएस भी ऐसा करने के लिए तैयार है। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी को भी पार्टी अध्यक्ष बने रहने के लिए कहा है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के हार के बाद कर्नाटक सरकार पर खतरा मंडराने लगा था। दरअसल कर्नाटक के चुनाव में विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सबसे ज्यादा सीटों पर कब्जा जमाया था। लेकिन कांग्रेस और जेडीएस में गठबंधन कर राज्य में सरकार बना ली। थी जिसके बाद कई बार कर्नाटक सरकार को अस्थिर करने की खबरें भी सामने आई थी।

इसके अलावा कांग्रेस और जेडीएस भी कई बार बीजेपी पर आरोप लगा चुकी है कि बीजेपी कर्नाटक सरकार को अस्थिर करने के लिए उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। हालांकि बीजेपी इन आरोपों से इनकार करती ही है।
इधर लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कर्नाटक में शानदार प्रदर्शन करते हुए 18 लोकसभा सीटों में से 25 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं जीत कांग्रेस और जेडीएस को एक-एक सीट मिल पाई है वहीं एक सीट निर्दलीय के खाते में गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here