Breaking News

हार्दिक पटेल ने थामा कांग्रेस का हाथ

Posted on: 12 Mar 2019 19:39 by Rakesh Saini
हार्दिक पटेल ने थामा कांग्रेस का हाथ

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने मंगलवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया। अहमदाबाद में चल रही कांग्रेस कार्यसमिति की बैैैैठक के दौरान हार्दिक कांग्रेसी हो गए। इस मौके पर यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह सहित अनेक कांग्रेस नेता मौजूद थे। कांग्रेस में शामिल होने के बाद पटेल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जमकर तारीफ की और कहा कि”कांग्रेस अध्यक्ष ईमानदार हैं। मैंने राहुल गांधी को चुना क्योंकि वह ईमानदार हैं और वह तानाशाह की तरह काम करने में विश्वास नहीं करते हैं।

पटेल के कांग्रेस में शामिल होने की अटकले पिछले कई दिनों से लगाई जा रही थी। दो दिन पहले यानी 10 मार्च को हार्दिक ने खुद ही ट्वीट कर यह जानकारी दे दी थी की वह 12 मार्च को कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे। ऐसी संभावना है कि कांग्रेस हार्दिक गुजरात की जामनगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ाएगी।

हार्दिक उस पाटीदार समुदाय से आते है जो गुजरात में सबसे सम्पन्न समुदाय में शामिल है। इस समुदाय की आबादी गुजरात की कुल जनसंख्या का करीब 15 प्रतिशत है। गुजरात विधानसभा चुनाव में पाटीदार आंदोलन का असर दिखाई दिया था और इसके चलते भाजपा को नुकसान और कांग्रेस को फायदा हुआ था।

Read More:मुझे भाजपा के प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं: दिग्विजय सिंह | Digvijay Singh said-I do not need BJP’s certificate

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com