Breaking News

भारतीय जनता पार्टी को उसका स्थापना दिवस मुबारक | Happy Birthday to Bharatiya Janata Party

Posted on: 06 Apr 2019 09:30 by Pawan Yadav
भारतीय जनता पार्टी को उसका स्थापना दिवस मुबारक | Happy Birthday to Bharatiya Janata Party

39 साल पहले 1980 में आज के ही दिन मुंबई में अटल बिहारी वाजपेयी की अध्यक्षता में गांधीवादी समाजवाद के घोषित लक्ष्य के साथ गठित भाजपा ने पिछले 39 वर्षों में कई उतार चढ़ाव देखे हैं। कई तरह के चोले धारण किए और बदले हैं। और आज वह केंद्र और तकरीबन डेढ़ दर्जन राज्यों में खुद के बूते अथवा सहयोगी दलों के साथ मिलकर सत्तारूढ़ होकर फुल फार्म में है। इसके साथ ही उसके और उसे संचालित करने वाले आरएसएस के अघोषित एजेंडे खुलकर सामने आने लगे हैं। अब यह अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे नेताओं की पार्टी नहीं रही।

Read More : सीएम योगी ने देश के विभाजन के लिए मुस्लिम लीग को बताया जिम्मेदार/The CM Yogi has upheld the Muslim League for the partition of the country

नई या कहें नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने इस पर अपना वर्चस्व कायम कर लिया है। पूरी तरह से सत्तारूढ़ हो चुकी भाजपा अब पांच नहीं सात सितारा संस्कृति वाले केंद्रीय कार्यालय और देश के अधिकतर जनपद मुख्यालयों पर अपने अत्याधुनिक सुख सुविधाओं से संपन्न कार्यालयों और विश्व में सबसे अधिक (तकरीबन नौ करोड़) सदस्योंवाली पार्टी बन चुकी है। उसका यह नया रूप भी उसके नेताओं को मुबारक। लेकिन क्या वह खुद को चाल, चरित्र और चेहरा के मामले में अब भी औरों से अलग होने का दावा कर सकती है, 39वें स्थापना दिवस पर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के लिए आत्मविश्लेषण की आवश्यकता!

Read More : ताई बोलीं, नए साल में पार्टी के लिए लिया नया निर्णय | Tai said, new decision taken for party in New Year:

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com