किसके नाम का सिन्दूर लगाती है रेखा, बिग बी से क्यों रहती है दूर

रेखा और अमिताभ की जोड़ी ने ऑनस्क्रीन एक से एक हिट फिल्में दी हैं। 80 के दशक की सबसे चर्चित जोड़ी अमिताभ-रेखा आज उम्र के उस पायदान पर खड़े हैं जहां सारे गिले-शिकवे भुला दिये जाते हैं।

0
112
Rekha

मुंबई: जिन आँखों की मस्ती के मस्ताने हज़ारो है आज उन्ही का यनि की रेखा का जन्मदिन है और आज रेखा के बर्थडे पर हम आपको उनसे जुडी कुछ कुछबाते बताने जा रहे है जो आपको नहीं पता होंगी। रेखा ने तमाम फिल्मो में काम किया है और अपने हुस्न से हमेशा लोगो का दिल जीतकर बाकी अदाकाराओं को पटखनी दी है।आपने रेखा को हर किसी प्रोग्राम में मांग में सिन्दूर लगाए हुए देखा होगा जबकि रेखा के पति का निधन हो चुका है तो फिर वो कौन है जिसके लिए रेखा मांग में सिन्दूर लगाती है।

कुछ समय पहले रेखा की बायोग्राफी पर लिखी एक बुक लॉन्च हुई थी जिसका नाम ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ था। इस बुक में रेखा के बारे में कई सारे राज खोले गए है इस किताब को यासीर उस्मान ने लिखा है। किताब लॉन्च होने के बाद ये खबर वायरल हुई कि रेखा, संजय दत्त के नाम का सिंदूर लगाती हैं। कहा गया कि ऐसा किताब में लिखा है।

इस खबर के आने के बाद यासीर उस्मान ने खुद सामने आकर सफाई दी थी। उन्होंने कहा था, ‘ये गलत खबर है। मेरी किताब में ऐसा कुछ नहीं लिखा है। लोग ठीक से पढ़ते नहीं हैं।’ यसीर ने संजय दत्त और रेखा के अफेयर की अफवाह को लेकर पूरा किस्सा भी बताया था।

आपको बता दे कि कुछ सालो पहले जब रेखा और संजय ने ‘नीक’ फिल्म साथ की थी तबसे ही दोनों के अफेयर की खबरें उड़ी थी। रेखा और संजय ने 1984 में आई फिल्म ‘जमीन आसमान’ में साथ काम किया था। इसी फिल्म से उनके अफेयर की खबरें आने लगी थीं। यहां तक कि ये भी अफवाह उड़ी कि दोनों ने शादी कर ली है। अफवाहें बढ़ीं तो संजय दत्त ने मैगजीन को दिए इंटरव्यू में इस खबर को झूठा बताया था।

संजय और रेखा ने कभी शादी नहीं की थी। संजय उन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ से परेशान थे। रेखा ने सिर्फ उनकी मदद की थी क्योंकि वो भी इस दर्द को झेल चुकी थीं। संजय दत्त के आलावा का रेखा नाम अमिताभ के साथ भी जोड़ा गया। इन दोनों के एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर की खबर उन दिनों उफान पर थी इसलिए ये दोनों आज तक एक-दूसरे के सामने आने से कतराते है। रेखा और अमिताभ की जोड़ी ने ऑनस्क्रीन एक से एक हिट फिल्में दी हैं। 80 के दशक की सबसे चर्चित जोड़ी अमिताभ-रेखा आज उम्र के उस पायदान पर खड़े हैं जहां सारे गिले-शिकवे भुला दिये जाते हैं।

लेकिन ये फिर भी एक-दूसरे से आज तक दूर रहते है तो ऐसा क्या कारण है जो ये दोनों दूर रहते है ना ही रेखा और न ही अमिताभ, दोनों एक-दूसरे के बारे में कुछ नहीं कहते हैं। रेखा, अमिताभ की फिल्में देखकर उनकी तारीफ करती हैं लेकिन सिर्फ ये कहती हैं कि वो एक बहुत अच्छे कलाकार हैं।

सभी अमिताभ और रेखा के अधूरे प्यार के बारे में जानना चाहते है लेकिन उनकी प्यार का पूरा सच कोई नहीं जानता। रेखा और अमिताभ ने फिल्म ‘सिलसिला’ के बाद एकसाथ कभी भी काम नहीं किया। रेखा और अमिताभ ने एक साथ कई हिट फिल्में दी है जिनमें ‘गंगा की सौगंध’, ‘खून-पसीना’, ‘नटवरलाल’, ‘सुहाग’, ‘मुकद्दर का सिंकदर’ और ‘सिलसिला’ शामिल हैं। यश चोपड़ा निर्देशित ‘सिलसिला’ दोनों की आखिरी फिल्म थी जिसमें दोनों ने साथ काम किया था। इसके बाद अमिताभ और रेखा को एक साथ नहीं देखा गया।

66 में दक्षिण भारतीय फिल्म ‘रंगुला रत्नम’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। उस फिल्म में वह बाल कलाकार थीं। रेखा का जीवन किस्सों और अटकलों से भरा पड़ा है। कभी लोगों ने उनके सिंदूर के पीछे का राज जानने की कोशिश की तो कभी सेक्रेटरी फरजाना के साथ संबंधों में दिलचस्पी दिखाई।

रेखा और उनकी सेक्रेटरी फरजाना के बारे में क्या-क्या लिखा गया और इसमें कितनी सच्चाई है। रेखा के साथ आपने अक्सर एक महिला को देखा होगा। ये महिला रेखा की परछाई मानी जाती हैं। इस महिला का नाम फरजाना हैं जो करीब 32 सालों से रेखा के साथ हैं।

रेखा के उनकी सेक्रेटरी फरजाना के साथ सेक्शुअल संबंध है। इतना ही नहीं रेखा के बेडरूम के बारे में भी कई हैरान कर देने वाली बातें लिखी हैं। कहा गया है कि रेखा के बेडरूम में कोई नहीं जा सकता। दोनों एक दूसरे से पति-पत्नी की तरह व्यवहार करते हैं। वहीं फरजाना का पहनावा पुरुषों की तरह है।

न बातों में कितनी सच्चाई है इस बात की हम पुष्टि नहीं करते लेकिन रेखा के बारे में कब क्या कहा गया ये जरूर बताया जा सकता है। वहीं दूसरी ओर रेखा अपनी सेक्रेटरी फरजाना को अपनी बहन मानती हैं लेकिन बाहरी दुनिया दोनों के संबंधों पर आजतक केवल अटकलें ही लगाती रही है। सच्चाई किसी को नहीं पता। रेखा के बारे में कई सारे राज है और उम्र के इस पड़ाव पर जवान दिलो को आज भी धड़काने वाली रेखा आज अपना जन्मदिन मना रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here