Happy Birthday Rajkummar Rao: स्ट्रगल के दिनों में बिस्किट खाकर करते थे गुजारा, बैंक अकाउंट में होते थे इतने रूपए

बॉलीवुड के चर्चित और टैलेंटेड स्टार्स में से एक राज कुमार राव  का आज बर्थडे है. राज कुमार राव का जन्म 31 अगस्त 1984 को हुआ था.

बॉलीवुड के चर्चित और टैलेंटेड स्टार्स में से एक राज कुमार राव  का आज बर्थडे है. राज कुमार राव का जन्म 31 अगस्त 1984 को हुआ था. राज कुमार राव ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और शानदार फिल्मों जैसे ट्रैप्ड, शादी में ज़रूर आना, काई पो चे, न्यूटन आदि में काम किया है. हालांकि, एक्टर को सही मायनों में घर-घर में पहचान मिली थी फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ से, यह फिल्म सुपरहिट थी और इसमें राजकुमार के काम की काफी तारीफ़ हुई थी. बहरहाल, इंडस्ट्री में अपनी एक अलग जगह बना चुके राजकुमार के लिए यहां तक पहुंचना आसान नहीं था.

आज हम आपको राजकुमार राव के स्ट्रगल के दिनों के बारे में बताएंगे जिसके बारे में खुद एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था. राजकुमार राव कहते हैं कि मुंबई में स्ट्रगल के दिनों में एक समय ऐसा भी आया था जब उन्हें पार्ले जी बिस्किट खाकर गुजारा करना पड़ा था. राजकुमार के अनुसार, यह वो दौर था जब उनके पास बैंक अकाउंट में 18 रुपए भी नहीं थे.

एक्टर कहते हैं कि स्ट्रगल के उस दौर में कुछ दोस्तों ने उनकी काफी मदद की थी. राजकुमार राव यह भी बताते हैं कि वे बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे और इसलिए ही उनके पास ‘प्लान बी’ जैसा कुछ नहीं था.

आपको बता दें कि राजकुमार राव का कोई फ़िल्मी बैकग्राउंड नहीं है. एक्टर ने इस इंटरव्यू में यह भी बताया था कि आउटसाइडर्स के लिए इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाना बेहद मुश्किल काम है. राजकुमार राव की अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो इसमें ‘स्त्री 2’  और ‘मिस्टर और मिसेज माही’  जैसी फ़िल्में शामिल हैं.