Breaking News

बर्थडे स्पेशल: अमरेंद्र ‘बाहुबली’ यानि प्रभास,जिसने रच दिया इतिहास

Posted on: 23 Oct 2018 10:36 by Ravi Alawa
बर्थडे स्पेशल: अमरेंद्र ‘बाहुबली’ यानि प्रभास,जिसने रच दिया इतिहास

अमरेंद्र बाहुबली यानि के मैं, माहेश्मती की असंख्य प्रजा, धन, मान और प्राण की रक्षा करूंगा. और इसके लिए अगर अपने प्राणों की आहूति भी देनी पड़े तो पीछे नहीं हटूंगा. राजमाता शिवगामी को साक्षी मानकर मैं यह शपथ लेता हूं.

Via

एक ऐसा डायलॉग जिसने रातों रात एक स्टार को सुपरस्टार बना दिया. एक ऐसा सुपरस्टार जिसने कई सारे रिकॉर्ड बना दिए. जिसने हिंदी सिनेमा के कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. या यूं कहे कि हिंदी सिनेमा में एक नया इतिहास रच दिया.

Via

जी हां हम बात कर रहे अमरेंद्र ‘बाहुबली’ यानि प्रभास की. जिनका आज जन्मदिन है. वैसे तो प्रभास ने अपने फ़िल्मी करियर में कई फ़िल्में की है लेकिन उन्हें खास पहचान मिली फिल्म बाहुबली से. इस फिल्म ने उन्हें रातों रात एक आम स्टार से एक बड़ा सुपरस्टार बना दिया.

Via

आज हम आपको प्रभास के बारें में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे है. जो बहुत ही कम लोगों को पता है. प्रभास का पूरा नाम प्रभास राजू उप्पलापाटी है, इनका जन्म 23 अक्टूबर 1979 को हुआ था. प्रभास के पिता यू सूर्यनारायण राजू डायरेक्टर हैं, प्रभास तीन भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं. प्रभास के बारें में एक खास बात आपको बता दे कि प्रभास ने बीटेक किया है. प्रभास अभिनेता नहीं एक बिजनेसमैन बनना चाहते थे, लेकिन उनकी किस्मत में तो बिजनेसमैन बनना नहीं बॉक्स ऑफिस का बाहुबली बनकर इतिहास लिखना था.

Via

अपने फिल्मी करियर की शुरुआत प्रभास ने 2002 में फिल्म ‘ईश्वर’ से की थी. इसके बाद वो 2003 में फिल्म ‘राघवेंद्र’ में मुख्य भूमिका में नजर आये थे. इसके अलावा 2004 में ‘वर्षम’ ‘पूर्णामी’, ‘योगी’, ‘मुन्ना’ में दिखाई दिए.  इसके बाद राजामौली की 2005 में आई फिल्म ‘छत्रपति’ में प्रभास ने एक रिफ्यूजी का किरदार निभाया था. इस फिल्म में प्रभास के अभिनय से राजामौली इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने प्रभास को ‘बाहुबली’ जैसी बड़े बजट की फिल्म में लेने का निर्णय कर लिया.

Via

प्रभास की बाहुबली फिल्म की जितनी तारीफ की जाए कम है. इस फिल्म के बारें में जितना कहा जाए कम है. अभिनेता प्रभास ने इस फिल्म के लिए तीन साल से कोई और फिल्म साइन नहीं की थी, प्रभास सिर्फ बाहुबली में ही बिजी थे. प्रभास ने फिल्म में बाहुबली के किरदार लिए किक-बॉक्सिंग, तलवारबाजी, कुंग-फू और हॉर्स राइडिंग की ट्रेनिंग ली थी. इस फिल्म के लिए प्रभास ने कड़ी मेहनत करके अपनी बॉडी बनाई थी और करीब डेढ़ करोड़ रुपए खर्च किए थे.

Via

लड़कियों में फिल्म बाहुबली के बाद प्रभास की दीवानगी इस हद तक बढ़ गई थी कि, उनके पास करीब 6000 लड़कियों के शादी के प्रपोजल आए थे, लेकिन प्रभास ने सभी ऑफर को ठुकरा दिया था. अब ये सुपरस्टार किससे शादी करेगा ये तो नहीं पता लेकिन फ़िलहाल तो प्रभास अपनी आने वाली फिल्मों पर ध्यान दे रहे है. हमारी टीम की तरफ से अमरेंद्र ‘बाहुबली’ यानि प्रभास को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं.

Via

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com