गजब: गुजरात के इस थाने में शॉर्ट्स पर लगा बैन, पूरे कपड़ो में सुनी जाएगी शिकायत

0
21

गुजरात:  पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के लिए अक्सर लोग कैसुअल कपड़ो में ही चले जाते है। गर्मी बढ़ने के कारण लोग शॉर्ट्स में ही पुलिस थाने पहुंच जाते है। लेकिन कई बार उनके शॉर्ट्स काफी छोटे होते है। इसी को देखते हुए गुजरात के वड़ोदरा के जेपी रोड स्थित थाने की पुलिस ने एक अहम् फैसला लिया है।

इस थाने में शॉर्ट्स को बैन कर दिया गया है इस पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के लिए आपको पूरे कपड़े पहनकर जाना होगा। आपका शरीर ऊपर से नीचे तक ढका हुआ होना चाहिए। शॉर्ट्स में जाने पर पुलिस आपकी शिकायत नहीं सुनेगी। ये नियम सिर्फ पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाओं के लिए लागू है।

इस मामले पर थाने के एसआई ने कहा कि सुबह से शाम तक कई लोग शिकायत करने आते हैं। अधिकतर लोग कैजुअल कपड़ों में आते हैं। गर्मी बढ़ने के बाद अधिकतर लोग शॉर्ट्स या हाफ पैंट में ही शिकायत दर्ज कराने के लिए आते हैं। कई बार ऐसा हुआ है कि शॉर्ट्स बहुत छोटे होते हैं।

शिकायतकर्ता अधिकतर छोटे शॉर्ट्स पहनते हैं और थाने में महिला पुलिसकर्मी भी होती हैं जो असहज महसूस करती हैं। उन्हें भी शर्मिंदगी महूसस होती है. कई महिला पुलिसकर्मियों ने इस बात को लेकर शिकायत भी दर्ज कराई है। इसलिए आखिरकार पुलिस स्टेशन में इस बात को लेकर मीटिंग हुई और यह फैसला लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here