Breaking News

राज्यसभा चुनाव: क्रॉस वोटिंग कर अल्पेश ठाकोर का इस्तीफा, राहुल गांधी पर लगाया गंभीर आरोप

Posted on: 05 Jul 2019 16:42 by Surbhi Bhawsar
राज्यसभा चुनाव: क्रॉस वोटिंग कर अल्पेश ठाकोर का इस्तीफा, राहुल गांधी पर लगाया गंभीर आरोप

गुजरात: गुजरात में राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव हो रहा है। कांग्रेस के व्हिप जारी करने के बाद भी पार्टी के दो विधायकों ने भाजपा को वोट दिया। कांग्रेस के बागी विधायक अल्पेश ठाकोर और धवन झाला ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट किया है। इतना ही नहीं क्रॉस वोटिंग करने के बाद अल्पेश ठाकोर ने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया है।

रघुल गांधी पर लगाया गंभीर आरोप

अल्पेश ठाकोर ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद राहुल गांधी पर धोखा देने का आरोप लगाया है। अल्पेश ने कहा कि मैंने राहुल गांधी पर भरोसा करके कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन की थी, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्होंने हमारे लिए कुछ नहीं किया। पार्टी जनाधार खो चुकी है और हमारे साथ द्रोह हुआ है। हर बार हमें बेइज्जत किया गया, इसलिए मैंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस छोड़ दी है।

भाजपा के पक्ष में वोट देने के बाद अल्पेश ठाकोर ने कहा कि मैंने अंतर आत्मा की आवाज सुनकर और राष्ट्रीय नेतृत्व को ध्यान में रखकर मतदान किया है। जो पार्टी (कांग्रेस) जन अधिकार खो चुकी है और जिस पार्टी ने हमारे साथ द्रोह किया है, उसे मद्देनजर रखकर वोटिंग किया है।

गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के डर से अपने विधायकों को माउंट आबू भेजने की तैयारी कर रही थी। कांग्रेस ने राज्स्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को गुजरात राज्यसभा चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी है। खबरों के अनुसार सीएम गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद गुजरात चुनाव प्रभारी राजीव सातव से मुलाकात कर चर्चा भी है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com