दहशत में गुजरात, तस्वीरों में देखें ‘वायु’ का कहर

0
22

गुजरात: अरब सागर से उठा खतरनाक चक्रवात वायु ने गुजरात पहुंचने से पहले ही अपना रास्ता बदल लिया है। दक्षिण राज्यों में तबाही मचाने के बाद गुरुवार सुबह तूफ़ान गुजरात में तबाही मचाने वाला था लेकिन बुधवार रात को उसने अपनी दिशा बदल ली। रास्ता बदलने की वजह से इसका असर अब राज्य में कम देखने को मिलेगा।

हालांकि अभी भी समुद्र में ऊंची लहरे उठ रही है और कई इलाकों में बारिश भी हो रही है। तूफ़ान के रास्ता बदलने के बाद अब इसका असर गुजरात के सौराष्ट्र इलाके में ही दिखाई दे रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक, स्टॉर्म वायु 13 जून को दोपहर तक द्वारका और वेरावल के बीच सौराष्ट्र तट को पार करेगा। इस दौरान हवा की रफ़्तार 155 से 165 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। इसी के साथ इसमें हवा के झोंकों की रफ्तार 180 किलोमीटर प्रति घंटा जा सकती है।

https://twitter.com/darshanbhatt22/status/1138756592139214848

इस भयानक चक्रवाती तूफ़ान से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। एनडीआरएफ की 51 टीमों को राज्य की अलग-अलग पर तैनात कर दिया गया है। 500 गांवों के तीन लाख लोगों को सुरक्ष‍ित स्थानों पर पहुंचाया गया। इनमें से करीब दस हजार टूर‍िस्ट भी थे. ये टूर‍िस्ट पोरबंदर, द्वारका और सोमनाथ में फंसे थे। राज्य के 9 जिलों के लिए हाई अलर्ट जारी किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here