गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत का मुँह देखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अहमदाबाद में रोड शो किया। रोड शो के दौरान लोगों ने पीएम मोदी का अभिवादन किया। वहीं, गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में भाजपा के भूपेंद्र पटेल का शपथ ग्रहण समारोह भी किया गया, पीएम मोदी इस समारोह शिरकत करने के लिए अहमदाबाद पहुंचे। भूपेंद्र पटेल सोमवार को लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शपथग्रहण समारोह में शामिल हुएभूपेंद्र पटेल को राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

गुजरात चुनाव में रिकॉर्ड तोड़ बहुमत से जीती भाजपा

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी ने 182 में से रिकॉर्ड 156 सीटों पर जीत हासिल की है. गुजरात विधानसभा चुनावों में बीजेपी की ये लगातार सातवीं जीत है. कांग्रेस को 17 और आम आदमी पार्टी को 5 सीटों पर सफलता मिली है. गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद राज्य की कमान भूपेंद्र पटेल को मिली थी.

इन मंत्रीओ ने भी ली शपथ केबिनेट में मिली जगह

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ ही कनुभाई देसाई, ऋषिकेश पटेल, राघवजी पटेल, बलवंत सिंह राजपूत, कुंवरजी बावलिया, मुलुभाई बेरा, भानुबेन बाबरियाठ, कुबेर डिडोर. हर्ष सांघवी जगदीश विश्वकर्मा ने भी मंत्री पद की शपथ ली