Breaking News

दही पर वसूला जीएसटी, तो देना पड़ा 15004 रुपए का जुर्माना

Posted on: 10 Jul 2019 17:45 by Mohit Devkar
दही पर वसूला जीएसटी, तो देना पड़ा 15004 रुपए का जुर्माना

तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है. यहां एक होटल के मालिक ने अपने एक ग्राहक से दही पर जीएसटी के नाम पर ज्यादा पैसे वसूले, जिस वजह से होटल के मालिक को 15 हज़ार रुपए का जुरमाना भरना पड़ा. यह जुर्माना तिरुनेलवेली के जिला उपभोक्ता फोरम ने लगाया है.

दरअसल, 6 फ़रवरी को धारापुरम के निवासी सी. महाराजा ने अन्नपूर्णा होटल से 40 रुपये का दही ख़रीदा था, लेकिन होटल के मालिक ने उनसे दही पर एक रुपये जीएसटी, एक रुपये एसजीएसटी और दो रुपये पैकेजिंग चार्ज सहित कुल 44 रुपए लिए थे. होटल के मालिक से सी. महाराजा ने कहा भी था कि दही पर जीएसटी नहीं लगता, लेकिन होटल के मालिक ने उन्हें कहा कि कंप्यूटर जीएसटी लगा रहा है.

बाद में सी. महाराजा ने कमर्शियल टैक्स विभाग में एसजीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर से भी बात की थी, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई. इसके बाद महाराजा ने उपभोक्ता फॉर्म का सहारा लिया और होटल के मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर दिया.

इस मामले में कल यानी मंगलवार को सुनवाई हुई जिसमे होटल मालिक और ना ही संबंधित अफसर पेश हुए, जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया. फोरम ने होटल के मालिक को जीएसटी के नाम पर अतिरिक्त लिए गए चार रुपए वापस देने साथ मानसिक पीड़ा के लिए दस हजार रुपये और मुकदमे पर हुए खर्च के तौर पर पांच हजार रुपये देने सहित कुल 15004 रुपये देने के आदेश दिए हैं.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com