Breaking News

शादी के कार्ड पर लिखा कुछ ऐसा, EC ने दिया नोटिस | groom got notice for pm modi voting message in marriage card for elections

Posted on: 17 Mar 2019 14:47 by Mohit Devkar
शादी के कार्ड पर लिखा कुछ ऐसा, EC ने दिया नोटिस | groom got notice for pm modi voting message in marriage card for elections

उतराखंड के बागेश्वर में आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला सामने आया है. दरअसल, बागेश्वर में गरुड़ में शादी के कार्ड पर भाजपा के चुनाव चिह्न और पीएम मोदी को वोट देने का संदेश प्रकाशित करने को लेकर चुनाव आयोग ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए वर पक्ष को नोटिस जारी किया है.

24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है और जवाब नहीं मिलने पर वर पक्ष पर आचार संहिता का उल्लंघन और लोक प्रतिनिधित्व एक्ट में भी केस दर्ज हो सकता है. गरुड़ विकास खंड के ग्राम जोशीखोला, मटेना निवासी जगदीश जोशी और देवकी जोशी के बेटे जीवन का विवाह 22 अप्रैल को है. बेटे के विवाह के आमंत्रण के लिए कार्ड प्रकाशित कराए हैं.

शादी के कार्ड में यह संदेश लिखा हुआ था कि, “तोहफे मत लाना किंतु वर वधू को आशीर्वाद देने से पहले 11 अप्रैल को राष्ट्रहित में मोदी जी को वोट जरूर कर आना (नमो एप). कार्ड में स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत का लोगो भी बना है.”

दुल्हे के मुताबिक उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं थी की कार्ड में क्या लिखा है. उन्होंने कहा कि, “मैं पूजा पाठ का काम करता हूं, अभी इसी सिलसिले में पंजाब आया हूं. मेरा भाई उमेश जोशी भाजपा से जुड़ा है। उसी ने कार्ड व्हाट्सएप पर पोस्ट किया है। इससे ज्यादा मुझे कोई जानकारी नहीं है.”

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com