Breaking News

ग्रेसिम ने जीता 2018 का ‘डन एन्ड ब्रेडस्ट्रीट कॉर्पोरेट अवॉर्ड’

Posted on: 30 May 2018 09:27 by Ravindra Singh Rana
ग्रेसिम ने जीता 2018 का ‘डन एन्ड ब्रेडस्ट्रीट कॉर्पोरेट अवॉर्ड’

मुंबई: टेक्सटाइल सेक्टर में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ ग्रेसिम इंडस्ट्रीज लिमिटेड‘ ने पाया डन एन्ड ब्रेडस्ट्रीट कॉर्पोरेट अवॉर्ड 2018′डन एन्ड ब्रेडस्ट्रीट कॉर्पोरेट अवॉर्ड अपने क्षेत्र में सबसे उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले इंडियन कॉर्पोरेट्स का सम्मान करता है। 2006 में स्थापित, डन एन्ड ब्रेडस्ट्रीट कॉर्पोरेट अवॉर्ड्स ने इस वर्ष देश की तस्वीर बदलने में योगदान देकर ‘चैम्पियंस ऑफ चेंज’ बनने वाली भारत की अग्रणी कंपनियों का सम्मान किया। पुरस्कार राज्य मंत्री, वित्त मंत्रालय भारत सरकार माननीय श्री शिव प्रताप शुक्ला ने प्रदान किये।

 इस अवसर पर श्री दिलीप गौरमैनेजिंग डायरेक्टर ग्रेसिम इंडस्ट्रीज़ ने कहा  ‘ग्रेसिम में हमने अपनी मैन्युफेक्चरिंग के तरीके और ग्राहक केन्द्रीयता के मामले में एक मिसाल कायम की है। हमने विस्कोस स्टेपल फाइबर को एक साधारण सामग्री से एक ऊँची आकांक्षाओं से भरपूर ब्रांड लिवा के रूप में बदल डाला है, जिसे वर्तमान में 30 मिलियन से भी अधिक अपैरल में टैग किया जा चुका है और जो आज फैशन कॉन्शस लोगों पसंद बन गया है। इसी तरह फॉरेस्ट से लेकर फाइबर और फैशन तक हमारी मैन्युफेक्चरिंग के मूल तक में निरंतरता आई है।

ग्लोबल एनजीओ कैनोपी की हॉट बटन रिपोर्ट जो कि वीएसएफ कंपनियों को लुप्तप्राय या मुश्किल में पड़े जंगलों के संरक्षण के लिए किये जा रहे कामों के आधार पर रैंकिंग देती है, उसने बिरला सेल्यूलोज को टॉप रैंक प्रदान की है। यह रैंक बिरला सेल्यूलोज को उसके द्वारा जंगल प्रबंधन की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता दर्शाने के लिए दी गई। हम अपने प्लांट्स (संयंत्रों) को सर्वोत्तम यूरोपियन मानकों के अनुसार अपग्रेड कर रहे हैं। श्री कुमार मंगलम बिड़ला के आदर्श प्रतिनिधित्व और चेयरमैनशिप में ग्रेसिम कई तरह से सार्थक परिवर्तनकारी दौर से गुजर चुका है। ‘डन एन्ड ब्रेडस्ट्रीट अवॉर्ड’ इसी परिवर्तित नए रूप और भारत को ग्लोबल स्तर पर जगह दिलाने के ग्रेसिम के दृढ़संकल्प का सम्मान है’।

सम्मान को स्वीकार करते हुए श्री सुशील अग्रवालपूर्णकालिक डायरेक्टर तथा सीएफओग्रेसिम इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कहा- ग्रेसिम को कॉर्पोरेट गवर्नेंस की सुदृढ़ नींव, अनुकरणीय कार्य संचालन तथा स्टेकहोल्डर्स के लिए निरंतर मूल्यों के निर्माण जैसे विचारों के साथ खड़ा किया गया है। हम 70 वर्ष पुरानी विकास और वृद्धि की कहानी हैं। राजस्व से लेकर धन की आपूर्ति, आमदनी और प्रोडक्ट पोर्टफोलियो तक हर क्षेत्र में हमने शानदार और अभूतपूर्व वृद्धि की है। और इसके दौरान परिवर्तन भी निरंतर जारी रहे। तो इस प्रकार चेंज चैम्पियन के तौर पर पुरस्कार पाना और टॉप टेक्सटाइल कंपनियों के बीच नंबर एक की रैंक पाना, हमारी लीडरशिप और हमारे लोगों की प्रतिबद्धता का स्पष्ट प्रमाण है। हम इस सम्मान में गौरव की अनुभूति करते हैं’।

 श्री मनीष सिन्हामैनेजिंग डायरेक्टरडन एन्ड ब्रेडस्ट्रीट-इण्डिया ने कहा  ‘हमने इस साल की उल्लेखनीय उपलब्धियों और पब्लिकेशन को चैम्पियंस ऑफ चेंज का नाम दिया है। हमने इसके लिए कस्टमाइज़्ड इकोनॉमिक रिसर्च और अपने डाटाबेस से  एकत्रित विकसित निरीक्षण के आधार पर यह बताया कि कैसे चार बड़े सेग्मेंट्स ने आने वाले सालों में देश को नया रूप देने में चैम्पियंस ऑफ़ चेंज की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ‘डन एन्ड ब्रेडस्ट्रीट कॉर्पोरेट अवॉर्ड 2018’ के विजेता असल अर्थों में बदलाव के चैम्पियंस हैं जो  अपने सेग्मेंट्स में इन भूमिकाओं को निभा रहे हैं और परिवर्तनों को सफलतापूर्वक लागू कर रहे हैं’।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com