Breaking News

लो..अब सरकार भी बेचेगी सस्ते एसी | Government will sell Cheaper and Branded AC at 15% less than the Market Rate

Posted on: 14 May 2019 20:53 by bharat prajapat
लो..अब सरकार भी बेचेगी सस्ते एसी | Government will sell Cheaper and Branded AC at 15% less than the Market Rate

सस्ते बल्ब और पंखे बेचने के बाद अब सरकार लोगों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए सस्ते ऐसी भी बेचने जा रही है। सरकार मार्केट रेट से 15 फीसदी कम पर सस्ता और ब्रांडेड एसी बेचेगी। दरअसल सरकारी कंपनी ईईएसएल भारतीय बाजार में सस्ता एसी लांच करने जा रही है। जिसकी कीमत कम तो होगी ही साथ ही इससे बिजली की खपत भी कम होगी।

बताया जा रहा है कि इन एसी को सरकार ऑनलाइन बेचेगी जिससे ग्राहक घर बैठे एक क्लिक पर एसी खरीद पाएंगे। साथ ही एक्सचेंज ऑफर भी दिया जाएगा जिसके चलते ग्राहक अपना पुराने एसी इसके बदले में नए एसी खरीद पाएंगे। बताया जा रहा है कि एलजी, पैनासोनिक, ब्लू स्टार, गोदरेज जैसी कंपनियां एसी की सप्लाई कर सकती है। वहीं ऑनलाइन बुकिंग के 24 घंटों के अंदर एसी उपलब्ध करवाने की गारंटी भी दी जा रही है।

बता दें कि सरकारी कंपनी ईईएसएल जुलाई से एसी बेचना शुरू करेगी। ईईएसएल वही कंपनी है जिसने देश भर में सस्ते बल्ब और पंखे बेचे थे। अब कंपनी सस्ते एसी बेचने जा रही है। वहीं कंपनी ने अगले साल तक 2 लाख लोगों को एसी बेचने का लक्ष्य निर्धारित किया है। वहीं इन सस्ते एसी को को वहीं खरीद पाएंगे जिनके नाम पर बिजली का कनेक्शन होगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com