Breaking News

सोशल मीडिया पर जिला स्तर पर निगरानी रखेगी सरकार, वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन राठौर की टिप्पणी

Posted on: 24 May 2018 06:42 by Ravindra Singh Rana
सोशल मीडिया पर जिला स्तर पर निगरानी रखेगी सरकार, वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन राठौर की टिप्पणी

टाइम्स ऑफ इंडिया देश का जाना माना अखबार है इस अखबार में यह खबर प्रकाशित की गई है कि प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ-साथ सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने एक मसौदा तैयार किया है जिसके अनुसार मोदी सरकार देश के सभी जिलों में सोशल मीडिया पर नजर रखेगी।

सूचना तथा प्रसारण मंत्रालय ने सभी जिलों में इसके लिए सोशल मीडिया कम्युनिकेशन हब बनाने का फैसला किया है इसके साथ ही सरकार ने सभी जिलों में सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए एग्जीक्यूटिव नियुक्त करने की बात भी कही है इसे लागू करने की जिम्मेदारी मंत्रालय के इंजीनियरिंग विभाग b e c i l को सौंपी गई है।

ब पता चला है कि सोशल मीडिया एनालिटिकल टूल के जरिए सोशल मीडिया पर चलने वाले और इनका इस्तेमाल करने वाले लोगों के ऑनलाइन व्यवहार पर नजर रखी जाएगी और इसके साथ ही ऐसे सोशल मीडिया पर सकारात्मक नकारात्मक और निष्पक्ष बातचीत में भी अंतर किया जा सकेगा ।

सरकार के इस कम्युनिकेशन हब का क्या असर दिखाई देता है यह तो आने वाला समय ही बताएगा लेकिन यह बात तय है कि सरकार सोशल मीडिया पर निगरानी के साथ ही इस बात का भी पता करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी कि इसके माध्यम से कहीं सरकार विरोधी बातें तो नहीं सही जा रही है ।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com