Breaking News

सरकार के दूत पहुंचे गांव-गांव, चुटकी में हल की समस्या

Posted on: 07 Jul 2019 12:14 by Pawan Yadav
सरकार के दूत पहुंचे गांव-गांव, चुटकी में हल की समस्या

भोपाल | कमलनाथ सरकार के मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती ने भोपाल के पास के गांव बरखेड़ी अब्दुल्ला सहित अन्य चार गांवों का दौरा किया। जहां उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से वादा किया कि बरखेड़ी अब्दुल्ला सहित 4 गांवों की 900 हेक्टेयर की फसलों को अगले वर्ष तक सिंचाई सुविधा मिल जाएगी। इसके लिए उन्होंने सिंचाई एरीगेशन के निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

इस दौरान मुख्य सचिव ने ग्रामीणों को बताया कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा 12 करोड़ रूपए लागत की लिफ्ट ईरीगेशन योजना के माध्यम से क्षेत्र के किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त जल उपलब्धता एक वर्ष के भीतर सुनिश्चित की जाएगी। इसके माध्यम से बरखेड़ी अब्दुल्ला सहित चार गांवों की लगभग 900 हेक्टेयर भूमि सिंचित होगी। इसके साथ ही मुख्य सचिव मोहंती ने रामकली गौ संरक्षण केंद्र गौशाला का अवलोकन भी किया, ताकि शासन की मंशानुरूप प्रदेश में आदर्श गौशालाएं स्थापित की जा सकें।

शासन की योजनाओं की जानकारी देने के बाद ग्रामीणों को पौधा रोपण करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान ग्रामीणों ने 5000 पौधे लगाने का संकल्प लिया। एक महिला द्वारा पेयजल की समस्या बताने पर हैंडपंप लगाने के निर्देश दिए। चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने बीपीएल कार्ड, विद्युत बिल और खाद्य आपूर्ति संबंधी समस्याएं बताने पर उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com