सरकारी कर्मचारी हो तो मिश्रीलाल जैसा | Be a government employee like mishrillal

0
11
Mishri-lal

इंदौर: आमतौर पर सरकारी अफसर और कर्मचारियों के बारे में अच्छा कहने में लोग गुरेज करते हैं, लेकिन कुछ अफसर और कर्मचारी ऐसे होते हैं जो आम जनता के दिलों पर छा जाते हैं।

must read: सिनेमाघरों में लुका छिपी आज से, यहां जाने लोगों के रिएक्शन

ऐसे ही कर्मचारी के बारे में आज हम आपको बताते हैं जो औद्योगिक केंद्र विकास निगम इंदौर में पच्चीस साल से कार्यरत हैं। अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं। मिश्रीलाल ने पच्चीस साल पहले कसम खाई थी कि जब तक औद्योगिक केंद्र विकास निगम का अपना दफ्तर नहीं होगा तब तक चप्पल-जूते नहीं पहनेगे।

नंगे पैर चलने वाले मिश्रीलाल को एक-दो साल नहीं पूरे 25 साल इंतजार करना पड़ा। औद्योगिक केंद्र विकास निगम का सबसे पहले दफ्तर पलासिया चौराहे के पास था। वहां किराए की बिल्डिंग थी। उसके बाद प्रेस कांप्लेक्स में किराए की ही बिल्डिंग में में यह ऑफिस शिफ्ट हो गया।

Must read: ग्वालियर का एयरबेस, खमरिया के बम

अब इस विभाग का खुद का दफ्तर आईटी पार्क में शिफ्ट हो गया है। इस ऑफिस को देखकर लगता है कि कोई फाइव स्टार होटल है। इतना आधुनिक दफ्तर बना है जिसको देखकर हर कोई दंग रह जाएगा। मिश्रीलाल आज औद्योगिक केंद्र विकास निगम के अपनी मलिकी के दफ्तर के लोकार्पण समारोह में पहुंचे।

रिटायर होने के बाद भी उन्होंने चप्पल नहीं पहनी क्योंकि दफ्तर नहीं बना था। अब आज से वे चप्पल व जूते पहनेंगे। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के साथ ही विभाग के महाप्रबंधक कुमार पुरुषोत्तम सिंह ने उनका सम्मान किया। तो समारोह परिसर में तालियों की गड़गड़ाहट सुनाई दी।मिश्रीलाल बोले मैंने इस दफ्तर में सालों काम किया है।आज इतना अच्छा दफ्तर बनने के बाद मैं खुश हूं।

Must read: ​मप्र: भाजपा सांसद ज्ञानसिंह का चुनाव निरस्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here