इंदौर में बनेगा भव्य एक्जीविशन सेंटर, मोघे ने किया भूमिपूजन

0
22

एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्यप्रदेश (एआईएमपी) के लगातार प्रयासों के बाद अब उद्योग संचालनालय मध्यप्रदेश शासन द्वारा स्वीकृत एवं मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोंसरंचना विकास मंडल के दिशा निर्देषन में निर्मित होने जा रहे सांवेर रोड सेक्टर ई के एक्जिविशन सेंटर का भूमि पूजन आज कृष्ण मुरारी मोघे, क्षेत्रीय पार्षद भूपेन्द्रसिंह चौहान के आतिथ्य में संपन्न हुआ।


एआईएमपी के अध्यक्ष आलोक दवे ने बताया कि वषों से यह मांग की जा रही थी कि इंदौर एमएसएमई सेक्टर का एक बडा हब है तथा यहां उद्योगों के उत्पाद प्रदर्शन के लिए कोई ऐसा सेंटर नही है, जिसमें उत्पादों का प्रदर्षन करके उन्हें बढ़ावा मिल सके। इस एक्जिविशन सेंटर से अब यह कमी दूर हो जाएगी। उद्योगों को मार्केटिंग में सहायता मिल सकेगी साथ ही नेटवर्क बढ़ाने में उपयोगी रहेगा। जिला उद्योग केन्द्र द्वारा भूमि चिन्हित कराई गई तथा 1.53 करोड़ रू स्वीकृत कर मध्यप्रदेश गृह निर्माण विभाग को इसके निर्माण की जिम्मेदारी सौपी गई है। मंडल के माध्यम से टेंडर एवं वर्कऑर्डर की कार्यवाही पूर्ण हो गई है तथा इसका निर्माण कार्य भी जल्द ही आरंभ होने जा रहा है। एक्जिविशन सेंटर का प्रबंधन एआयएमपी की देखरेख में होगा, जहंा उत्पाद प्रदर्शन के साथ कौशल विकास प्रषिक्षण केन्द्र के रूप में भी इसका उपयोग हो सकेगा।

इससे पहले एआईएमपी के सचिव योगेश मेहता ने औद्योगिक क्षेत्रों में हो रही अतिक्रमण की ओर ध्यान आकर्षित कराते हुए मांग की है कि सभी खुली जमीन पर बाउंड्री वॉल बनाई जाना चाहिए और अतिक्रमण हटाए जाने चाहिए। गौरतलब है कि एक्जीविशन सेंटर की जमीन पर भी आसपास काफी अतिक्रमण है, जिन्हें हटाने के बाद ही काम शुरू हो पाएगा।

मोघे जी ने कहा कि शासन ने उद्योग जगत की मांग को पूरा करने का हमारे विभाग को अवसर दिया है, इसमें किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। एक्जिविशन सेंटर बहुत अच्छा एवं सुसज्जित बनाने का प्रयास किया जाएगा, जिससे औद्योगिक प्रदर्षनीयों आदि में सुगमता रहे। शासन प्रशासन एवं एसोसिएशन के सम्मिलित प्रयत्न एवं मदद से जो भी कमियां एवं बाधाएं हैं, उसे हल करेंगे। विभाग के उपायुक्त दोहरे ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर एआईएमपी के पूर्व अध्यक्ष हेमंत मेहतानी एवं ओम धूत, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रमोद डफरिया, उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, सुनील व्यास, सह सचिव तरूण व्यास, कार्यकारिणी सदस्य संतीष मित्तल, मोहनसिंग रघुवंशी, अनिल पालीवाल, रूचिल जैन, मनीश चौधरी पार्षद दीपक जैन एवं बडी संख्या में उद्योगपति एवं अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन तरूण व्यास ने किया तथा आभार प्रकाश जैन ने माना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here