Breaking News

मध्यप्रदेश की सियासत गरमाई, कमलनाथ सरकार को बहुमत साबित करने की चुनौती | Gopal Bhargav challenge to Kamal Nath Government to prove Majority

Posted on: 20 May 2019 14:24 by Surbhi Bhawsar
मध्यप्रदेश की सियासत गरमाई, कमलनाथ सरकार को बहुमत साबित करने की चुनौती | Gopal Bhargav challenge to Kamal Nath Government to prove Majority

भोपाल। एग्जिट पोल के अगले ही दिन मध्य प्रदेश में सियासत गरमा गई है। भाजपा ने कमलनाथ सरकार को चुनौती दी है , कि वह अपना बहुमत साबित करें। जल्द से जल्द विधानसभा सत्र बुलवाए, अन्यथा वह राज्यपाल को चिट्ठी लिखेंगे। मध्यप्रदेश में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने अपने बयान में कहा कि की मध्य प्रदेश सरकार विधानसभा सत्र बुलाकर बहुमत साबित करें। उनकी स्थिति कमजोर है हम इस मामले में राज्यपाल को चिट्ठी लिखेंगे। उधर सरकार का कहना है कि भाजपा शेखचिल्ली के सपने देखना बंद करे। कमलनाथ सरकार के पास पर्याप्त बहुमत है और वह पूरी तरह से मजबूत है।

भाजपा में आने को उतावले कांग्रेस के विधायक

इतना ही नहीं [गोपाल भार्गव ने दावा किया कि एग्जिट पोल आने क बाद कांग्रेस के कई विधायक भाजपा में आने के लिए उतावले है। उन्होंने कहा कि वह खरीद फरोख्त नहीं करेंगे। कमलनाथ ने भरोसा खो दिया है इसलिए प्रदेश सरकार को विधानसभा सत्र बुलाकर बहुमत साबित करना चाहिए।

गोपाल भार्गव के बयान के क्या मायने हैं?

मध्यप्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें है, जिमसें पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 114 सीटें और भाजपा को 109 सीटें मिली थी। हालांकि 7 विधायकों के समर्थन से कांग्रेस ने प्रदेश में अपनी सरकार बना ली।

ऐसे में यदि गोपाल भार्गव के दावे पर गुर करे तो यदि कांग्रेस का कोई भी विधायक इस्तीफा देता है या निर्दलीय विधायक कमलनाथ सरकार से अपना समर्थन वापस लेता है तो प्रदेश सरकार गिर जाएगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com