Breaking News

SSC के परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी, SC ने ये सुनाया बड़ा फैसला | Good News for SSC test takers…

Posted on: 09 May 2019 14:58 by bharat prajapat
SSC के परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी, SC ने ये सुनाया बड़ा फैसला | Good News for SSC test takers…

सुप्रीम कोर्ट ने 2017 में केन्द्र सरकार की नौकरीयों का लेकर हुई एसएससी सीजीएल परीक्षा पेपर लीक मामले में रिजल्ट जारी करने पर लगा रोक हटा दी है। साथ ही कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) को परीक्षा परिणाम जारी करने के निर्देश भी दिए हैं।

बता दे कि एसएससी एक सरकारी निकाय है जो विभिन्न मंत्रालयों और सरकारी विभागों में कर्मचारियों की नियुक्ति करने के लिए परिक्षाओं का आयोजन करता है। इसक अलावा अदालत के द्वारा सेवानिवृत्त जज जीएस सिंघवी के नेतृत्व वाली एक समिति गठित की गई है। जो नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परिक्षाओं में सुरक्षा और पारदर्शिता को लेकर उठाए जाने वाले कदमों को लेकर अपने सुझाव देगी।

खबरों के अनुसार सेवानिवृत्त जज जीएस सिंघवी के नेतृत्व वाली सात सदस्यीय समिति में इंफोसिस के पूर्व अध्यक्ष नंदन नीलेकणि और वैज्ञानिक विजय भाटकर भी शामिल रहेंगे।

गौरतलब है कि न्यायमूर्ति एसए बोबडे और एनवी रामाना की पीठ बीते कई माह से 2017 में हुई एसएससी की संयुक्त स्नातक स्तर (सीजीएल) परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने और इन प्रश्नपत्रों को निरस्त करने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी। वही पीठ ने मंगलवार को हुई सुनवाई को याचिकाकर्ता के वकील प्रशांत भूषण के न आने की वजह से स्थगित कर दी थी।

बता दे कि शीर्ष अदालत ने इस मामले में सीबीआई को पिछले महीनें नई स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com