नए कपल्स के लिए खुशखबरी! इन अनोखे शादी के वचनों से हो सकता है दोनों का दिल खुश

अक्सर शादी में फेरे के टाइम अपने दूल्हा-दुल्हन को कुछ वचन लेते हुए देखा होगा और अपने भी अपनी शादी में साथ निभाने के वचन लिए ही होंगे। लेकिन आज हम आपको ऐसे वचन बताने जा रहे है जो अभी हाल ही में आय है।

0
42

अक्सर शादी में फेरे के टाइम अपने दूल्हा-दुल्हन को कुछ वचन लेते हुए देखा होगा और अपने भी अपनी शादी में साथ निभाने के वचन लिए ही होंगे। लेकिन आज हम आपको ऐसे वचन बताने जा रहे है जो अभी हाल ही में आय है। कस्मे और वादों से हटकर कुछ नए वचन अब कपल्स का दिल खुश कर देंगे। बता दे कि नया दौर है, उनकी कुछ अगल कस्मे बादे जारी हो चुके है। चलिए देखते है वो कोनसे 7 नए वचन है जिनसे दोनों पति पत्नी की ख़ुशी नहीं समाएगी –

ये हैं वो 7 नए वचन –

1 घर का काम मिल बांटकर करेंगे – आज कल के ज़माने में शादीशुदा जोड़े कामकाजी हैं और अकेले रहते हैं। ऐसे में घर के सारे काम खुद को अकेले करना पड़ते है। इसलिए दोनों को एक-दूसरे को यह वचन देना चाहिए कि वो घर के सारे काम मिल-बांटकर करेंगे।

2 एक-दूसरे के दोस्तों की रिस्पेक्ट करेंगे – शादी के बाद जब दोस्त मिलने आते हैं और कहीं बाहर मिलने भी बुलाते हैं, तो उन बातों को लेकर अक्सर कपल्स में नोंक-झोंक होने लगती है। ऐसे में कपल्स को ये वचन लेना चाहिए की हम अपने और एक दूसरे के दोस्तों की रिस्पेक्ट करेंगे।

3 एक-दूसरे की भावनाओं का ख्याल रखेंगे- घर-बाहर की जिम्मेदारी अक्सर कपल्स को चिड़चिड़ा बना देती है। शादी से पहले जहां पैरेंट्स सब कुछ संभाल लेते थे, वहीं अपनी गृहस्थी में सब कुछ खुद करना आसान नहीं होता। ऐसे में दोनों को एक-दूसरे की भावनाओं को समझना होगा।

4 एक-दूसरे के ऊपर अपनी मर्जी नहीं थोपेंगे – पार्टनर की मर्जी, हो न हो, अपनी मर्जी चलाना अच्छी बात नहीं होती। आप दोनों इंडिपेंडेंट हो, वर्किंग हो, तो जाहिर है, बहुत-सी चीजें जानते हैं। ऐसे में यह ध्यान रखें कि कुछ भी करने से पहले पार्टनर की सलाह आवश्यक है।

5 सभी खर्चों की जिम्मेदारी दोनों की बराबर होगी – सेविंग्स की जिम्मेदारी सिर्फ पति की नहीं, बल्कि पत्नी की भी है। पति-पत्नी चाहें, तो जिम्मेदारियां बांट लें, जैसे पत्नी घर खर्च देखेगी, पति इन्वेस्टमेंट और सेविंग्स।

6 अपनी-अपनी हाइजीन का ख्याल रखेंगे – कहते हैं कि मैरिड लाइफ की नींव हेल्दी सेक्स लाइफ पर टिकी होती है, इसलिए दोनों को ही अपने सेक्सुअल हेल्थ का खास ख्याल रखना चाहिए। रात को सोने से पहले ब्रश करना और बॉडी पार्ट्स को अच्छी तरह क्लीन करना दोनों की ही जिम्मेदारी होंगी।

7 हेल्दी लाइफस्टाइल मेंटेन करने में एक-दूसरे की मदद करेंगे – लाइफस्टाइल में हेल्थ और फिटनेस बहुत ज़रूरी हो गया है, ऐसे में डायट से लेकर एक्सरसाइज तक दोनों को एक-दूसरे को फिट रखने में मदद करनी होगी। सुबह या शाम की रोजाना वॉक आप दोनों के साथ-साथ आपकी मैरिड लाइफ को भी हेल्दी बनाए रखेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here