Breaking News

गोवा : कांग्रेस से भाजपा में आने का मिला ईनाम, तीन विधायकों और पू्र्व डिप्टी स्पीकर बनाए गए मंत्री

Posted on: 13 Jul 2019 21:04 by bharat prajapat
गोवा : कांग्रेस से भाजपा में आने का मिला ईनाम, तीन विधायकों और पू्र्व डिप्टी स्पीकर बनाए गए मंत्री

पणजी : गोवा में हाल ही में हुए सियासी घटनाक्रम के चलते 10 विधायकों ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी की सदस्यता ले ली थी जिसके बाद अब इमने चार विधायकों को पार्टी ने इनाम देते हुए मंत्री पद दिया है। जिसके बाद प्रदेष सरकार में शनिवर को चार नए मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। बता दे कि जिन विधायकों का मंत्री पद मिला है उनमें चंद्रकांत कावलेकर, फिलिप नेरी रोड्रिग्स और जेनिफर मोनसेराट को मंत्री का नाम शामिल है। इसके अलावा पूर्व डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो को भी मंत्रिपद दिया गया है।

मालूम हो राज्य के सीएम प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के तीन विधायकों और निर्दलीय विधायक रोहन खुंटे से कैबिनेट से इस्तीफा देने की बात भी कही थी। गौरतलब है कि सावंत ने तीन महीने पहले ही मुख्यमंत्री पद संभाला था, जिसके बाद उन्होने दूसरी बार मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो उप मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई, जल संसाधन मंत्री विनोद पालेकर, ग्रामीण विकास मंत्री जयेश सालगांवकर (सभी जीएफपी विधायक) और राजस्व मंत्री रोहन खुंटे (निर्दलीय) को मंत्रिमंडल से हटाया गया है।

गौरतलब है कि गोवा में बुधवार को कांग्रेस नेता कावलेकर सहित पार्टी के 10 विधायकों ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था। जिसके बाद 40 विधानसभा सीटों वाली गोवा विधानसभा में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या मात्र पांच ही रह गई है।

वहीं गोवा के उप मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई ने कांग्रेसी विधयकों के भाजपा में शामिल होने पर कड़ी आपत्ति जताई थी। उन्होने शनिवार को कहा, कांग्रेस के 10 विधायकों को बीजेपी में शामिल किया जाना दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा स्थापित परंपरा को खत्म करना है।

दरअसल, राज्य के सीएम रहे मनोहर पर्रिकर को क्षेत्रीय दलों को एकजुट कर 2017 में सरकार बनाने का श्रेय दिया जाता है। वहीं अब कांग्रेस के 10 विधायकों के भाजपा में शामिल हो जाने के बाद राज्य में बीजेपी के विधानसभा सदस्यों की संख्या 27 हो गई है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com