Breaking News

लंबी बीमारी के चलते गोवा सीएम मनोहर परिकर का निधन

Posted on: 17 Mar 2019 20:19 by Rakesh Saini
लंबी बीमारी के चलते गोवा सीएम मनोहर परिकर का निधन

गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर का रविवार शाम गोवा में निधन हो गया है। ​मनोहर पर्रिकर बीते लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी बिमारी से जूझ रहे थे।  63 साल के पर्रिकर अग्नाशय की गंभीर बीमारी से पीड़ित थे और यहां पास में डोना पौला में स्थित अपने निजी आवास में रह रहे थे। निधन से एक घंटे पहले गोवा मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया था कि मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर की हालात बेहद नाजुक है. डॉक्टर अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं. सीएम पर्रिकर हालत बिगड़ने के बाद शनिवार से ही अस्पताल में भर्ती थे.

पर्रिकर के निधन पर राष्ट्रपति राष्ट्रपति कोविंद ने पर्रिकर के निधन पर शोक जताया है। राष्ट्रपति ने ​ट्वीट कर लिखा गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बारे में सुनकर अत्यंत खेद हुआ, जो कि बीमारी और गरिमा के साथ पैदा हुई थी। सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी और समर्पण का एक प्रतीक, गोवा और भारत के लोगों के लिए उनकी सेवा को नहीं भुलाया जाएगा।

बता दें कि पर्रिकर के फरवरी 2018 में अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे। मनोहर पर्रिकर की पहचान एक ईमानदार और सादगी भरा जीवन जीने वाले नेताओं में होती रही है। आईआईटी बॉम्बे से ग्रेजुएट पर्रिकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सक्रिय प्रचारक थे। वह 4 बार गोवा के मुख्यमंत्री रहे। लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित पर्रिकर ने विश्व कैंसर दिवस पर कहा था कि मानव मस्तिक किसी भी बिमारी पर जीत पा सकता है।

राजनीतिक दिग्गजों ने जताया शोक

पर्रिकर के निधन पर दिग्गज नेताओं ने शोक जताया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्वीट कर शोक जताया।

मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक जाताते हुए लिखा, गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री श्री मनोहर पर्रिकर जी के निधन की ख़बर अत्यंत दुखद है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणो में स्थान व पीछे परिजनो को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

Read More:- ‘मिस्टर क्लीन’ कहलाने वाले पर्रिकर का ऐसा था राजनीति करियर

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com