Breaking News

गुरुवार के ये उपाय दिलाएंगे आपको भरपूर धन-धान

Posted on: 12 Jun 2019 18:39 by rubi panchal
गुरुवार के ये उपाय दिलाएंगे आपको भरपूर धन-धान

हिन्दू मान्यताओं के अनुसार भगवान बृहस्पति सभी देवताओं के गुरू हैं, कैसी भी समस्या हो ये सभी का समाधान करते हैं। साथ ही यह दिन साई बाबा का भी होता है अगर आप उन्हे मानते हो तो उनकी भी पूजा कर सकते है। जानिए ऐसे उपाय के बारें में जिसे गुरुवार के दिन करनें से गुरु ग्रह के दोष दूर हो जाएगे साथ ही आपको धन की प्राप्ति होगी।

गुरुवार को बृहस्पतेश्वर महादेव जी की पूजा होती है। बृहस्पतेश्वर महादेव को प्रसन्न करने के लिए गुरुवार के दिन व्रत करें। गुरुवार के दिन एक समय ही भोजन करें। पीले वस्त्र धारण करें, पीले पुष्पों को धारण करें। भोजन में भी चने की दाल का होना चाहिए। इस दिन नमक नहीं खाना चाहिए। इस दिन पीले रंग का फूल, चने की दाल, पीले कपड़े और पीले चन्दन से पूजा करनी चाहिए। पूजन के बाद कथा सुननी चाहिए। इस व्रत से बृहस्पति जी खुश होते है तथा धन और विद्या का लाभ होता है। व्रत मे केले का पूजन होता है।

इन उपायों से बृहस्पतेश्वर महादेव को प्रसन्न करें

1- अगर आपने गुरुवार का व्रत रखा है तो इस दिन केले के वृक्ष की पूजा करके सत्यनारायण की कथा सुनें। गुरु से जुडी पीली वस्तुओं का दान करें जैसे कि चने की दाल, सोना, हल्दी, आम आदि।

2- इस दिन ब्राह्मणों का सम्मान करके उनका आशीर्वाद प्राप्त करें। चने की दाल तथा केसर का मंदिर में दान करें, केसर का तिलक मस्तक पर लगाएं। ऐसा करने से आपके रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे।

3- गुरुवार के दिन लेन देन थोड़ा संभलकर करें और अगर कोई इस दिन धन मांगने आता है तो धन देने से आपका गुरु कमजोर हो जाता है जिससे आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं।

4- गुरुवार को बाल कटवाना ही नहीं शेवींग करवाना भी अच्छा नहीं होता। कहते हैं की इससे उम्र छोटी होती है।

5- गुरुवार के दिन इन मंत्रों का जाप करने से घर में धन की कमी नहीं होती है। ॐ बृं बृहस्पतये नमः। ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सरू गुरवे नमः। ॐ ऐं श्रीं बृहस्पतये नमः। आप चाहे तो इनमें से किसी भी एक मंत्र का जप कर सकते है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com