Breaking News

CBSE 10th Result: देश के साथ इंदौर की बेटियों ने मारी बाजी | CBSE 10th Result: Indore Daughters Victory!

Posted on: 06 May 2019 18:07 by Surbhi Bhawsar
CBSE 10th Result: देश के साथ इंदौर की बेटियों ने मारी बाजी | CBSE 10th Result: Indore Daughters Victory!

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने सोमवार को कक्षा 10वीं के परिणाम घोषित कर दिए है। इस बार भी बोर्ड में बेटियों का दबदबा रहा। 92.45% छात्राओं ने सफलता हासिल की है। इस मामले में इंदौर की बेटियां भी पीछे नहीं रही। श्री क्लॉथ मार्केट वैष्णव बालमंदिर गर्ल्स हा. से. स्कूल का परिणाम शतप्रतिशत रहा।

क्लॉथ मार्केट स्कूल की करीब 19 छात्राओं ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए है। पहले स्थान पर 94.6 प्रतिशत अंकों के साथ निशि राजेश राठी रही, आयुषी राहुल राठी 94.4 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही, वही राशी राजीव शाह ने 94 प्रतिशत के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।

वैष्णव बाल मंदिर की प्राचार्य सुषमा बड़जात्या ने बताया कि आज घोषित हुए सीबीएसई कक्षा दसवीं के परिणाम में विद्यालय की छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। जिसके चलते विद्यालय की होनहार छात्राओं ने सर्वाधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया।

छात्राओं की सफलता पर श्री वैश्णव सहायक ट्रस्ट के अध्यक्ष पुरुषोत्तम दास पसारी, मंत्री देवेंद्र कुमार मुछाल, श्री वैश्णव शैक्षणिक एवं आर्थिक न्यास के मंत्री गिरधर गोपाल नागर, विद्यालय के अध्यक्ष कमल किशोर काबरा, उपाध्यक्ष विष्णु पसारी, सचिव रवि सिंगी, सचिव अनिरुद्ध नगर, कोषाध्यक्ष विजय नगर में विद्यालय प्राचार्य सुषमा बड़जात्या, उप प्राचार्य अंशु महेश्वरी, पारी प्रभारी शीला जायसवाल सहित समस्त शिक्षिकाओं और छात्राओं को बधाई दी।

27 लाख छात्र हुए शामिल

सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में इस बार 27 लाख छात्र शामिल हुए थे। परीक्षा 21 फरवरी से 29 मार्च तक चली थी।

91.1 प्रतिशत रहा रिजल्ट

सीबीएसई बोर्ड सूत्रों के अनुसार इस साल 10वीं के रिजल्ट में स्टूडेंट्स का पास प्रतिशत करीब पांच प्रतिशत बढ़ गया है। इस साल कुल रिजल्ट 91.1 प्रतिशत है. पिछले साल रिजल्ट 86.70 प्रतिशत था।

बेटियों का रहा दबदबा

इस बार के नतीजों में छात्राओं का दबदबा रहा है। साल 2019 के रिजल्ट में 92.45% छात्राओं ने सफलता हासिल की है। वहीं, छात्राओं का पास फीसदी 90.14% रहा है। पिछले साल के रिजल्ट पर नजर डाले तो छात्राओं का पास फीसदी 88.67 और छात्रों को 85.32% रहा था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com