‘कब्र‘ वाले बयान पर घिरे गिरिराज सिंह, बढ़ी भाजपा की मुश्किल

0
86

लोकसभा चुनाव में बिहार की बेगूसराय संसदीय सीट सबसे हाॅट सीटों में शामिल है। इस लोकसभा सीट पर देशभर की नजरें टिकी है। इस सीट पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन व भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह और सीपीआई से उम्मीदवार कन्हैया कुमार के बीच मुख्य मुकाबला है। इसी बीच गिरिराजसिंह पर चुनाव प्रचार के दौरान धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के मामले में चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन करने का प्रकरण दर्ज किया है।

giriraj singh kanhaiya kumar

चुनाव आयोग का आरोप है कि गिरिराज सिंह ने जनसभा के दौरान अल्पसंख्यकों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बयान दिया है, जो आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आता हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सिंह ने कहा था कि जो वंदेमातरम् नहीं कहेगा, उसे कब्र के लिए तीन हाथ जगह भी नहीं मिलेगी। इस बयान के बाद सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। बेगूसराय में चैथे चरण के तहत 29 अप्रैल को मतदान होना है।
Read More : राज्यपाल पर अभद्र टिप्पणी करने पर फँसे मंत्री पटवारी, भाजपा ने की कार्यवाही की माँग

प्रधानमंत्री मोदी को आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में मिली क्लीन चिट

तीसरे चरण के चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने अहमदाबाद पहुंचे थे और वोट डालने के बाद पीएम मोदी कुछ देर तक पैदल चले थे और लोगों का अभिवादन भी किया था। इसके बाद कांग्रेस न चुनाव आयोग ने पीएम मोदी पर आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज करवाई थी। वही अब चुनाव आयोग ने इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी को क्लीन चिट दे दी है । बता दे कि वोट डालने से पूर्व प्रधानमंत्री मोदी अपनी माँ से मुलाकात की थी और आशीर्वाद भी लिया था। जिसके बाद मोदी खुली जीप से मतदान केंद्र पर पहुंचे थे।

narendra modi

वोट डालने के बाद पीएम मोदी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि ‘‘एक तरफ आतंकवाद का शस्त्र प्म्क् होता है तो लोकतंत्र की ताकत वोटर प्क् ;टप्क्द्ध होता हैं।|” उन्होंने कहा, ‘‘आज देश में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है. मेरा सौभाग्य है कि मुझे भी आज कर्तव्य निभाने का मौका मिला है. वोट देकर इस महान लोकतंत्र के पर्व में सक्रिय भागीदारी का मौका मिला. जैसा कुंभ के मेले में स्नान करके लगता है, वैसे मतदान करके मैं पवित्रता महसूस कर रहा हूँ|”

पीएम मोदी ने कहा कि ‘‘मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे उमंग से मतदान करें. किसे मतदान करना है, यह भारत के मतदाता सबसे अच्छी तरह कर सकते हैं. पहली बार मतदान करने वालों को मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं। यह सदी पहली बार वोट डालने वालों की है. उन्हें अपनी सदी को उज्ज्वल बनाने के लिए वोट करना है।”

Read More : राहुल गाँधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा – ‘मोदी जहाँ भी जाते है झूठ बोलते है’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here