गुलाम नबी आजाद को मिली जम्मू-कश्मीर जाने की इजाजत, चार जिलों का कर सकते हैं दौरा

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट में इससे संबंधित दायर की गई आठ याचिकाओं पर सुनवाई हुई। जिसके बाद शीर्ष अदालत ने कांग्रेस नेता को कश्मीर जाने की इजाजत दे दी है, इस दौरान वह चार जिलों का दौरा कर सकते हैं।

0
56
gulam nabi azad

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट में इससे संबंधित दायर की गई आठ याचिकाओं पर सुनवाई हुई। कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद द्वारा दायर की गई याचिका पर वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने दलील रखी। जिसके बाद शीर्ष अदालत ने कांग्रेस नेता को कश्मीर जाने की इजाजत दे दी है, इस दौरान वह चार जिलों का दौरा कर सकते हैं।

बता दे कि आजाद को इस दौरान किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल होने की इजाजत नहीं मिली है। वहीं इस दौरे के बाद वह सुप्रीम कोर्ट को एक रिपोर्ट भी सौंपेंगे। कोर्ट की ओर से जारी आदेश के तहत आजाद बारामूला, अनंतनाग, श्रीनगर और जम्मू जिलों का दौरा कर सकते हैं। उन्होने अदालत को भी भरोसा दिलाया है कि वह इस दौरान कोई रैली नहीं करेंगे।

सोमवार को हुई सुनवाई में गुलाम नबी आजाद के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट में कहा कि आजाद 6 बार सांसद सांसद रह चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री हैं फिर भी उन्हे श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया। गौर हो आजाद ने 8, 20 और 24 अगस्त को फिर से कश्मीर जाने कोशिश की थी। मालूम हो राज्यसभा सांसद ने शीर्ष अदालत में याचिका दायर कर अपने परिवार से मिलने की इजाजत मांगी थी।

गौर हो केन्द्र सरकार ने 5 बगस्त को जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के प्रावधानों को खत्म कर दियाद हैै। इसके बाद से ही धाटी में एहतियात के तौर पर किसी भी बाहरी नेता के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। हांलाकि इसके बाद गुलाम नबी आजाद कश्मीर पर पंहुचे भी थे लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया था। इसके आजाद राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं के साथ श्रीनगर पंहुचे थे लेकिन उस दौरान भी उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here