Breaking News

देवेश रावत ने इंदौर मैरियट होटल में महाप्रबंधक के रूप में कार्यभार संभाला

Posted on: 13 May 2018 06:59 by Ravindra Singh Rana
देवेश रावत ने इंदौर मैरियट होटल में महाप्रबंधक के रूप में कार्यभार संभाला

इंदौर: मध्य प्रदेश की सबसे बडी प्रीमियम पांच सितारा होटल इंदौर मैरियट होटल को अपने नए महाप्रबंधक के रूप में देवेष रावत जी को नियुक्त करते हुए प्रसन्नता हो रही है। देवेष जी ने 1 मई 2017 को होटल के प्री-ओपनिंग के हिस्से के रूप में अपनी भूमिका आरम्भ की है और अपनी टीम को प्रषिक्षित करने के लिए अपने नेतृत्व कौशल का उपयोग कर टीम का नेतृत्व किया।

प्रापर्टी को सफलतापूर्वक लांच करने में आपने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके कार्यो में सभी विभागों की देखरेख तथा माॅनिटरिंग, व्यावसायिक तथा परिचालन रणनीति और होटल का निष्पादन षामिल है जो होटल के परिचालन नियंत्रणों, मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपीज), नीतियों, प्रक्रियाएं तथा सेवा मानक तथा आंतरिक और बाहरी दोनो तरह के आॅडिटों के प्रचालनों की गुणवत्ता के रक्षोपाय शामिल हैं।

देवेष जी के पास लग्जरी होटल्स और रिजार्टस में गहन कार्य का 18 वर्षीय अनुभव है। आपने जयपुर स्थित द ओबेराय राज विलास से अपने कैरियर की षुरूआत की थी। 2004 में वह रेन¢सेंस मुंबई होटल और कन्वेंषन सेंटर में कार्यभार संभाला और धीरे धीरे सफलता की सीढियां चढते हुए रेस्टारेंट और केटरिग के डायरेक्टर बन गए। आप जेडब्ल्यू मैरियट (जुहू) में एफ एण्ड बी के असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में पदोन्नत हुए।

इसके बाद लीला पैलेस केम्पिंसकी, बेंगलुरू में एफ एण्ड बी मैनेजर बने। इंदौर मैरियट होटल में कार्यभार संभालने के पहले आप षेरटाॅन ग्राण्ड, बेंगलोंर के ब्रिगेड गेटवे के साथ थे जहां उन्हें 2014 में विधिवत सर्वाधिक प्रेरणात्मक नेता के रूप में स्वीकार किया गया था।

अपने पूरे कैरियर के दौरान उन्होंन एफ एण्ड बी के सबसे मजबूत स्तम्भों में से एक स्तम्भ के रूप में अपने आपको सिद्ध किया था क्योंकि उन्होने वर्ष दर वर्ष आउटस्टैण्डिंग टीम अवार्ड, प्रेसिडेंटस अवार्ड, एषिया पैसिफिक डिविजन-2013, बेस्ट एफ एण्ड बी लीडर, आर वी पी (रीजनल वाइस प्रेसिडेंट) साउथ एषिया (2012 और 2013 में) तथा बेस्ट एफएण्डबी टीम, आर वी. पी. साउथ एषिया (2012 और 2013) जैसे कई अवार्डस और सम्मान हासिल किए। श्री देवेष, इंस्टिटयूट आॅफ होटल मैनेजमेंट लखनऊ के छात्र हैं ।

अपनी नियुक्ति पर इंदौर मैरियट होटल के महाप्रबंधक देवेष रावत जी ने कहा ‘‘इंदौर मैरियट होटल के साथ प्री-ओपनिंग चरण से जुडना सम्मानजनक है क्योंकि इंदौर एक ऐसा बाजार है जिसका अभी तक पूरी तरह से उपयोग नहीं हुआ है, फिर भी यह भारत में छुट्टियाँ बीताने और बिजनेस टैªवलर्स के लिए सर्वाधिक पसंदीदा स्थल के रूप में उभर रहा है। ‘‘

उन्होने आगे कहा कि ‘‘हम एक यादगार अनुभव प्रदान करने के व्यवसाय में है और मेरा दृष्टिकोण हमेषा से किसी होटल को ऐसा डेस्टिनेषन के भीतर एक डेस्टिनेषन बनाना है। इंदौर मैरियट होटल के छहमाही समय में हमने कई अतिथियों जैसे कि इंटरनेषनल क्रिकेट टीम, इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल), हाॅलीवुड और बाॅलीवुड सेलिब्रिटिज, एम्बेसी डिप्लोमेटस, तथा टाॅप बिजनेस डेलिगेटस की मेजबानी की है तथा डेस्टिनेषन वेडिंग्स का आयोजन किया है। ‘‘
मैरियट होटल्स अपने इंदौर मैरियट होटल को उनके सुविज्ञ मार्गदर्षन के अंतर्गत नई ऊंचाईयों पर पहुॅचते देख रहा है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com