Breaking News

हार पर बोले गावस्कर- भारतीय मध्यक्रम ने किया निराश

Posted on: 01 Feb 2019 17:30 by Amit Shukla
हार पर बोले गावस्कर- भारतीय मध्यक्रम ने किया निराश

गुरुवार को न्यूजीलैंड से चौथे वन-डे में टीम इंडिया की हार के बाद इंडिया के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा की में टीम हार से ज्यादा चिंतित नहीं हू लेकिन मुझे मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने काफी नाराज किया है। उन्होंने कहा की ओपनर्स के नहीं चलने के बाद मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने हाथ में अच्छा मौका आया था लेकिन उन्होंने गंवा दिया। विराट की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल के पास अपने आप को साबित करने का मौका था। इसके अलावा अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक और केदार जाधव के पास भी अपनी उपयोगिता साबित करने का शानदार मौका था।

इंडिया पिछले कुछ वर्षों में अपने शीर्ष तीन बल्लेबाज शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली पर काफी हद तक निर्भर रहती है। भारत के मिडिल ऑर्डर को लेकर कुछ चिंताएं लगातार बनी हुई है और अब जब विश्व कप पास में है तो जाधव, रायुडू और कार्तिक पर इस जगह को भरने की जिम्मेदारी है। हालांकि, कोई बल्लेबाज चौथे वन-डे में नहीं हिट हुआ और इसका नतीजा यह रहा कि टीम इंडिया केवल 92 रन पर ढेर हो गई, जो वन-डे में उसका सातवां सबसे कम स्कोर है।

गावस्कर ने कहा,  ओपनर्स के आउट होने के बाद आपके पास करीब 40 ओवर बल्लेबाजी करने का समय था। कभी आपके ओपनर्स बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं तो कभी विराट 30-40 ओवर क्रीज पर जमे होते हैं। तब आपको अपने और टीम के लिए बड़ा स्कोर बनाने का क्या मौका मिलता है।

रायुडू के आउट होने पर गावस्कर काफी निराश हुए। उन्होंने कहा, ‘रायुडू को चौथे क्रम की जिम्मेदारी समझना होगी। उन्होंने परिस्थिति को नहीं समझा और इसका नुकसान झेलना पड़ा। उनके पास क्रीज पर जमने के लिए कई ओवर्स का समय था। करीब 40 ओवर बल्लेबाजी करने का मौका था। आपके दो सबसे अनुभवी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे, ऐसे में रायुडू के पास सीनियर क्रिकेटर की भूमिका निभाने का मौका था और धैर्य बरतते हुए बड़ी पारी खेलनी थी। ने किया निराश

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com