Breaking News

तेल की कीमतों में आज फिर लगी आग, जानें दिल्ली-मुंबई के दाम

Posted on: 11 Oct 2018 17:40 by Pinki Rathore
तेल की कीमतों में आज फिर लगी आग, जानें दिल्ली-मुंबई के दाम

Fuel prices rise again: Diesel crosses 78-mark in Mumbai, petrol at Rs 87.8

तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है वही पेट्रोल और डीजल के दामों को भी हर रोज बढ़ाया जा रहा है जिसके वजह से आम आदमी परेशान हो रहे है। गुरुवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों मेें 10 पैसे और डीजल में 27 पैसे की बढ़ोतरी हुई। वही राजधानी में पेट्रोल की कीमत 82.36 रुपये और डीजल की 74.62 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। यहां पेट्रोल की कीमत 9 पैसे और डीजल की कीमत में 29 पैसे हो गई। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87.82 रुपये और डीजल की कीमत 78.22 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

इसमें खास बात ये है कि केंद्र सरकार ने जब से तेल की कीमतें घटाई हैं, तब से पेट्रोल की कीमत कम और डीजल की कीमतों में ज्यादा इजाफा देखने को मिला है। इससे पहले सिर्फ डीजल के दामों को बढ़ाया गया था। दिल्ली में डीजल के दाम 24 पैसे और मुुंबई में 25 पैसे बढ़ाए गए है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल-डीजल के दामों में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की। लेकिन तेल के दाम फिर बढ़ने शुरू हो गए हैं। हर रोज तेल की कीमतों का बढ़ना अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में बढ़ोतरी है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com