Breaking News

बिजासन माता मंदिर में आज से लगेगा भक्तों का तांता, मिलेंगी ये सुविधाएं | From today to Chaitra Navratri, people will visit Bijasan Mata Temple

Posted on: 06 Apr 2019 08:24 by Pawan Yadav
बिजासन माता मंदिर में आज से लगेगा भक्तों का तांता, मिलेंगी ये सुविधाएं | From today to Chaitra Navratri, people will visit Bijasan Mata Temple

इंदौर के प्रसिद्ध बिजासन माता मंदिर में चैत्र नवरात्रि के अवसर पर कई विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि बिजासन माता मंदिर का पूरी तरह से कायाकल्प हो चुका है। नगर निगम ने बिजासन मंदिर तक पहुंचने के लिए सड़क को 35 फीट चैड़ा किया गया है और यहां पर डामरीकरण भी कर दिया है, ताकि श्रद्धालुओं को मंदिर तक पहुंचने में परेशानी नहीं होगी।

निगम द्वारा तालाब की खुदाई का काम भी पूरा कर दिया गया और पिंचिंग का काम होने वाला है। निगम ने मंदिर परिसर में परिक्रमा मार्ग की जगह 12 नए मंदिर बना कर दिए। मंदिर परिसर में तैयार किए गए गार्डन परिसर में बनी धर्मशाला की भी रंगाई पुताई हो गई। चैत्र नवरात्रि के अवसर पर बिजासन माता मंदिर में काफी संख्या में लोग आना शुरू हो गए हैं। निगम ने दर्शनार्थियों को गर्मी तथा धूप से बचाने के लिए बड़े पांडाल बनाए गए हैं। इसके अलावा मंदिर मार्ग पर कारपेट भी बिछाया गया है, ताकि भक्तों को दर्शन करने में सुविधा हो इसके साथ ही पीने के पानी का इंतजाम भी किया गया है।

शक्ति की आराधना का महापर्व आज से शुरू

हिंदू नव वर्ष विक्रम संवत 2076 चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 6 अप्रैल से हो रही है। इस वर्ष चैत्र नवरात्रि पर्व की सभी तिथियों के उदित कालीन होने से चैत्र नवरात्रि सिर्फ 8 दिनों की ही बताई जा रही है। श्री राम नवमी पर्व के नवमी तिथि मनाई जाने से अष्टमी तिथि और नवमी एक साथ हो गई है।

आज की जो घट स्थापना के शुभ मुहूर्त बताए गए हैं इस प्रकार हैं

सुबह 7.48 से 9.21 मिनट तक शुभ
12. 26 मिनट से 1.09 तक चर
2 से 3.32 तक लाभ
3.33 से 5.04 तक अमृत

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com