राफेल डील पर फ़्रांस सरकार का बयान, कहा- हमने नहीं चुनी भारतीय कंपनी

0
19
rafale_deal

French Govt Says It Is Not Involved In Choice Of Indian Partners For Rafale Deal

राफेल मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी में छिड़ी थमने का नाम नहीं ले रही हैं, वही दूसरी और फ़्रांस सरकार के बयान ने सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। फ़्रांस सरकार ने कहा है कि वह राफेल फाइटर जेट डील के लिए भारतीय औद्योगिक भागीदारों को चुनने में किसी भी तरह से शामिल नहीं थी। सरकार ने जोर देते हुए कहा कि फ्रांसीसी कंपनियों को करार करने के लिए भारतीय कंपनियों का चयन करने की पूरी आजादी है।

बता दे कि फ़्रांस सरकार का ये बयान पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के जवाब में आया हैं। फ्रांस्वा ओलांद ने कहा था कि राफेल डील के लिए भारत सरकार की ओर से अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस का नाम प्रस्तावित किया गया था और दसॉ एविएशन कंपनी के पास कोई और विकल्प नहीं था।

https://pbs.twimg.com/card_img/1043390087814422528/OFLxJasN?format=jpg&name=600x314

इस बयान के बाद विपक्ष को मोदी सरकार पर हमला बोलने का एक और मौका मिल गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने बंद दरवाजे के पीछे निजी तौर पर राफेल डील पर बात की और इसमें बदलाव कराया. राहुल गांधी ने कहा कि फ्रांस्वा ओलांद को धन्यवाद. हम अब जानते हैं कि उन्होंने दिवालिया हो चुके अनिल अंबानी के लिए बिलियन डॉलर्स की डील कराई. प्रधानमंत्री ने देश को धोखा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here