Breaking News

पूर्व पीएम राजीव गांधी ने आईएनएस विराट पर नहीं मनाई छुट्टी – नौसेना | Former PM Rajiv Gandhi did not take leave on INS Virat: Navy

Posted on: 09 May 2019 19:47 by bharat prajapat
पूर्व पीएम राजीव गांधी ने आईएनएस विराट पर नहीं मनाई  छुट्टी – नौसेना | Former PM Rajiv Gandhi did not take leave on INS Virat: Navy

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चुनावी सभा के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर युद्धपोत आईएनएस विराट द्वारा छुट्टियां मनाए जाने का आरोप लगाए जाने के बाद काफी सियासी बवाल मचा हुआ है। इसी बीच पूर्व एडमिरल एल रामदास (सेवानिवृत) ने इन दावों का खंडन करते हुए बताया कि पूर्व पीएम राजीव गांधी ने आईएनएस विराट पर छुट्टी नहीं मनाई।

पीएम मोदी के इन दावों को नौसेना के पूर्व प्रमुख के अलावा चार पूर्व अधिकारियों ने भी खारिज किया है। एडमिरल रामदास ने बताया कि उस समय राजीव गांधी आधिकारिक दौरे पर आए हुए थे उस दौरान उनका कोई दोस्त या विदेशी मौजूद नही था। वाइस एडमिरल (सेवानिवृत) और आईएनएस विराट के तत्कालीन कमांडिंग ऑफिसर विनोद पसरीचा ने भी उस दौरान राजीव गांधी के आधिकारिक दौरे पर हाने की पुष्टी की है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने बुध्वार को दिल्ली में एक चुनावी सभा के दौरान कांगेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि ने आईएनएस विराट को प्राइवेट टैक्सी की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था।

पीएम मोदी ने कहा था कि आईएनएस विराट समुद्र की रखवाली के लिए तैनात किया गया था लेकिन इसका उपयोग राजीव गांधी, उनके परिवार और ससुरालवालों को एक द्वीप पर छुट्टियों के लिए ले जाने के लिए किया गया था। साथ ही का एक हेलिकॉपअर और नौसेना के जवानों को भी उनकी सेवा में लगाया गया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com