ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए पूर्व CJI, हैकर्स को दिए एक लाख रुपये

0
9
former CJI lodha

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पलटफॉर्म ने आज बाजार में अपनी अच्छी पकड़ बना ली है। हर कोई सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते है लेकिन यही पलटफॉर्म कई बार लोगों के लिए ठगी का कारण बन जाता है। कई बार तो बड़े-बड़े ऑफिसर ही इस ठगी का शिकार हो जाते है। ऑनलाइन ठगी का एक ऐसा ही मामला सामने आया है है जिसका शिकार पूर्व सीजेआई हुए है।

हैकर्स ने सुप्रीम कोर्ट से रिटायर्ड प्रधान न्यायाधीश आर एम लोढ़ा का ईमेल अकाउंट हैक कर मेल के ज़रिए उनसे एक लाख रुपए की ठगी की। रिटायर्ड सुप्रीम कोर्ट जज . जस्टिस सिंह के मेल अकाउंट से मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर मदद मांगी गई थी जिसके बाद जस्टिस लोढ़ा ने 50 हज़ार की दो किश्तों में एक लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए।

दर्ज कराई शिकायत

शनिवार को घटना सामने आने के बाद जस्टिस लोढ़ा ने पुलिस से इसकी शिकायत की। शिकायत में उन्होंने बताया कि जज बी पी सिंह से उनका मेल के ज़रिए लगातार संवाद होता रहा है। 19 अप्रैल को सुबह 1 बजकर 40 मिनट पर उन्हें जस्टिस सिंह का एक मेल मिला जिसे उन्होंने 3 बजकर 30 मिनट पर पढ़ा। मेल में मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर उनसे तुरंत पैसों की मदद मांगी गई. साथ में ये भी लिखा गया कि फोन पर उनकी उपलब्धि नहीं होने के कारण मेल से ही वो संवाद करें.

ऐसे लगा ठगी का पता

जस्टिस लोढ़ा को उनके साथ हुई ठगी का उस समय पता लगा जब जस्टिस सिंह ने एक दिन कहा कि उनका ईमेल अकाउंट हैक हो गया है और उनके कई रिश्तेदारों को उनके मेल अकाउंट से पैसे मांगे गए। पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here