वनमंत्री बोले प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक राशन पहुंचाने का लक्ष्य

वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के प्रत्येक सभी परिवारों को राशन देने के लिए प्रतिबद्ध है।

0
26
vanmantri

वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के प्रत्येक सभी परिवारों को राशन देने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार अपने वायदे को पूरा करने के लिए प्रदेश के 65 लाख परिवारों को राशन देने जा रही है। आगामी माह से प्रदेश के सभी परिवारों को राशन मिलना शुरू हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि हमने सभी परिवारों को राशन देने का वायदा किया था। सरकार ने इसके लिए चार हजार करोड़ रूपए का प्रावधान रखा है।

वन मंत्री अकबर कबीरधाम जिले के कवर्धा नगरपालिका में आयोजित तीन अलग-अलग नवीनीकृत राशन कार्ड वितरण को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने यहां आयोजित तीन शिविरों में आठ वार्डो के दो हजार 255 हितग्राहियों को नवीनीकृत राशन कार्ड का वितरण किया। शिविर में शंकर नगर वार्ड, सतबहनिया वार्ड, महबूब शाह दातार वार्ड, शक्ति वार्ड, मारूती वार्ड, बुढ़ा महादेव वार्ड, रामजानकारी वार्ड, राधा कृष्ण वार्ड के हितग्राही शामिल हुए।

वन मंत्री अकबर ने शिविरों में बताया कि जिन हितग्राहियों को राशन कार्ड नहीं मिला है, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। साथ ही जिन एपीएल(सामान्य) परिवारों के राशन कार्ड के लिए आवेदन देने से छूट गए है, उन्हें भी निराश होने की आवश्यकता नहीं है। राज्य सरकार ने आगामी 23 सितंबर तक राशन कार्ड के लिए आवेदन करने समय सीमा बढ़ाई है। ऐसे परिवार अपने नगरीय निकाय कार्यालय, जिला खाद्य कार्यालय, ग्राम पंचायत कार्यालय में निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here