Breaking News

इंदौर में पहली बार सिटी वॉक फेस्टिवल शनिवार से, सुबह 08 बजे लालबाग में की जायेगी वॉक

Posted on: 07 Sep 2018 20:46 by Lokandra sharma
इंदौर में पहली बार सिटी वॉक फेस्टिवल शनिवार से, सुबह 08 बजे लालबाग में की जायेगी वॉक

इंदौर 07 सितम्बर,2018

राज्य शासन द्वारा दिये गये निर्देशानुसार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सितंबर माह में विशेष आयोजन किये जा रहे हैं। इसी के तहत सिटी वॉक फेस्टिबल का आयेाजन भी किया गया हैं। इसकी शुरूआत 08 सितंबर 2018को सुबह 08 बजे लालबाग से होगी। इंदौर शहर में महिनेभर तक प्रति सप्ताह के अंत में विदेशी तथा घरेलू पर्यटकों को प्रमुख स्थान जैसे सराफा, छप्पनदुकान, कृष्णपुरा छत्री,केन्द्रीय संग्राहलय आदि का भ्रमण कराकर उन्हें इसके महत्व से अवगत कराया जायेगा। लालबाग में 08 सितंबर 2018 को सुबह 08बजे होने वाली सिटी वॉक में कलेक्टर श्री निशांत वरवड़े सहित अन्य अधिकारी और शहर के प्रबुद्धजन भी शामिल होगें।
इस आयोजन का मुख्‍य उद्देश्‍य सांस्‍कृतिक, हेरिटेज,  वास्‍तुकला, धार्मिक एवं ईको टूरिज्‍म के प्रति जन-जागरूकता लाना है। इन स्‍थानों पर आने वाले घरेलू और विदेशी पर्यटक इसमें भाग ले सकेंगे। वॉल्‍क लीडर तथा प्रति‍भागियों को इसमें भाग लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए नाम मात्र का शुल्‍क रखा गया है। फेस्टिवल के दौरान सर्वश्रेष्‍ठ फोटोग्राफर, सर्वश्रेष्‍ठ ब्‍लॉगर और सर्वश्रेष्‍ठ वॉक्‍स लीडर को मानदेय और प्रमाण-पत्र भी प्रदान किया जायेगा। इसमें भाग लेने के लिए वॉल्‍क लीडर को अपना रजिस्‍ट्रेशन https://goo.gl/forms/Xryg44B0qpStHaZ52  एवं प्रतिभागी www.indiawithlocals.com  पर कराना होगा।
प्रदेश में पहली बार इंदौर सहित 10स्थानों पर सिटी वॉक फेस्टिवल मध्‍यप्रदेश टूरिज्‍म बोर्ड के सहयोग से इंडिया सिटी वॉक्‍स तथा इंडिया विथ लोकल्‍स संस्‍था द्वारा आयोजित किया जा रहा है। पर्यटन पर्व के दौरान इसकी शुरूआत आज 8सितम्बर को होगी। आम लोगों में अपने शहर के प्रति जागरूकता, लगाव और गौरव की भावना उत्पतन्न  करने के मकसद से यह आयोजन किया जा रहा है। सिटी वॉक फेस्टिवल में वॉक लीडर, वॉक आइकॉन और प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।
पहली बार होने जा रहे इस आयोजन को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक लोगों का सहयोग देने की अपील की गई हैं। इस कार्यक्रम में जिला प्रशासन, जिला टूरिज्म प्रमोशन काउंसिल और स्थानीय संस्थाओं का सहयोग भी रहेगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com