Breaking News

कोहरे ने रोकी ट्रेनों की रफ़्तार, उड़ाने भी प्रभावित

Posted on: 05 Jan 2019 11:58 by Surbhi Bhawsar
कोहरे ने रोकी ट्रेनों की रफ़्तार, उड़ाने भी प्रभावित

कड़ाके की ठंड के बाद अब कोहरे ने अभी अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को पूरे दिन राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में कोहरा छाया रहा। इस कोहरे ने सड़क से लेकर आसमान तक यातायात पर ब्रेक लगा दिया। कोहरे ने कई त्रैनोर उड़ानों की रफ़्तार रोक दी है।

55 ट्रेन रद्द

कोहरा छाने से दृश्यता में कमी आने के कारण उत्तर भारत में 55 ट्रेन पूरी तरह रद्द करनी पड़ी है. जबकि 25 को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस, मालदा-आनंद विहार एक्सप्रेस, मुंबई-अमृतसर एक्सप्रेस और फरक्का एक्सप्रेस सहित 11 अहम ट्रेन 2 से 3 घंटे तक की देरी से चल रही हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि पूरे रेलवे नेटवर्क में 6940 डिवाइस लगाई गई हैं, जिनमें 2648 डिवाइस उत्तर रेलवे में लगी हैं। इस सेफ्टी डिवाइस के कारण पिछले सालों के मुकाबले स्थिति में सुधार है।

400 उड़ाने प्रभावित

कोहरे का असर उड़ानों पर भी देखने को मिल रहा है। शुक्रवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स का संचालन 2 घंटे तक पूरी तरह बंद रहा। कोहरे के चलते करीब 400 फाइट का संचालन प्रभावित हुआ है।

राजमार्गों की स्थिति

कोहरे के कारण राष्ट्रीय व राज्य राजमार्गों पर भी कई हादसे हुए. उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर 15 वाहन टकराने से 10 से अधिक वाहन चालक घायल हो गए। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में लखनऊ-बरौनी नेशनल हाइवे-28 और किशनगंज में भी दो अलग-अलग हादसों में 5 लोगों की मौत हो गई है, वही मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com