Breaking News

चारा घोटाला: लालू को राहत, मिली जमानत

Posted on: 12 Jul 2019 15:45 by Mohit Devkar
चारा घोटाला: लालू को राहत, मिली जमानत

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव को रांची हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है. देवघर कोषागार मामले में सजा की आधी अवधि गुजर जाने को आधार बनाकर लालू की तरफ से जमानत याचिका दायर की गई थी. इस मामले पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने लालू यादव को 50-50 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी है. कोर्ट ने इसी के साथ ही लालू को पासपोर्ट भी जमा करने का आदेश दिया है.

चारा घोटाला मामले में 5 जुलाई को सुनवाई हुई थी, लेकिन रांची हाई कोर्ट से लालू यादव को राहत नहीं मिली थी. अपनी जमानत के लिए लालू यादव ने याचिका दायर की थी, जिसके चलते हाई कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगली तारीख 12 जुलाई निर्धारित की थी. लालू यादव चारा घोटाला मामले में रांची की एक जेल में बंद हैं.

वहीं कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अपने पद से इस्तीफा देने को लेकर लालू यादव ने भी बयान दिया. राहुल के इस फैसले को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने आत्मघाती करार दिया था. लालू यादव ने अपने ट्वीट में लिखा कि “राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश आत्मघाती है। विपक्ष का एकमात्र लक्ष्य भाजपा का सत्ता से हटाना था, किंतु हम इसे राष्ट्रीय धारणा बनाने में असफल रहे. एक चुनाव के परिणाम से देश की वास्तविक्ता नहीं बदल सकती है। इधर, कांग्रेस का कई राज्यों में खाता तक नहीं खुला.”

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com