शोक सभा में बोलीं बांसुरी, “जीवन के कठिन संग्राम में भी संयमित थी मेरी मां”

0
29

आज यानी मंगलवार को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के लिए शोक सभा का आयोजन किया गया. इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेता शामिल हुए.

इस दौरान सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी ने भी अपनी मां को याद किया और कहा कि “जो लोग दल और विचारधारा की भिन्नता को छोड़कर उनकी मां की शोक सभा में आए हैं उन्हें वो नमन करती हैं. बांसुरी ने कहा कि जीवन के भीषण से भीषण संग्राम में भी मेरी मां संयमित, अनुशासित और मर्यादित थीं.”

बांसुरी ने सुषमा की शख्सियत के बारे में बताते हुए कहा कि, “संसद की तेज-तर्रार तकरार के बाद सेंट्रल हॉल में बटर टोस्ट, काफी और गपशप के बीच अपने राजनीतिक विरोधियों को मोहकर मित्रों में तब्दील करने वाली मेरी मां थी.”

सुषमा के शोक सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, “वह अपने विचारों को लेकर बेहद दृढ़ थीं और वह उनपर अडिग भी रहीं। उनका भाषण न सिर्फ प्रभावी होता था बल्कि प्रेरणादायक भी होता था.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का 6 अगस्त को निधन हो गया है. उनकी उम्र करीब 67 वर्ष थी. सुषमा स्वराज ने दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में अपनी आखिरी सांस ली थी. ख़बरों के मुताबिक, कुछ साल पहले उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here