“फ्लेवर्स ऑफ़ इंडिया” फूड फेस्टिवल में मिलेगा भारत के विशेष व्यंजनो का स्वाद

0
18
food festival

इंदौर: विभिन्न व्यंजनों और अपनी सेवाओं के लिए मशहूर फेयरफील्ड बाय मैरियट इंदौर खाने के शौकीन शहरवासियों के लिए लेकर आया है “फ्लेवर्स ऑफ़ इंडिया” फूड फेस्टिवल। यह फूड फेस्टिवल 12 से 21 जुलाई 2019 तक जारी रहेगा। इस 10 दिवसीय फूड फेस्टिवल में मेहमान प्रतिदिन जायकेदार व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे। होटल के प्रमुख रेस्टोरेंट कावा में आयोजित इस फूड फेस्टिवल में कई लाइव फ़ूड काउंटर आपको भारत के अलग-अलग राज्यों अर्थात पूर्व से पश्चिम तक और उत्तर से दक्षिण तक की याद दिलाएंगे। यहाँ मेहमान उन सभी व्यंंजनों का लुत्फा ले सकेंगे, जो भारत के विभिन्न राज्यों की खास परंपरा, स्वाूदिष्टभ भोजन और संस्कृंति को बयां करते हैं।

“फ्लेवर्स ऑफ़ इंडिया” फूड फेस्टिवल भारत की समृद्ध संस्कृति एवं स्वा‍दिष्टँ भोजन को इंदौर के लोगों के समक्ष प्रस्तुत कर रहा है जहां आप देश की रसोई की विविधता का अनुभव करेंगे। इस फूड फेस्टिवल में शानदार बुफे, लाइव काउंटर, स्ट्रीट फूड के साथ लाइव एंटरटेनमेंट होगा। “फ्लेवर्स ऑफ़ इंडिया” फूड फेस्टिवल अनेकता में एकता का आदर्श उदाहरण है जो भारत की विशेषता है। इस फूड फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य मेहमानों को पारंपरिक भारतीय भोजन का अनुभव करवाना है।

इस अवसर पर फेयरफील्ड बाय मैरियट इंदौर के होटल मैनेजर सैयद ज़ुल्फ़िकार अली ने कहा “भारतीय भोजन अपने विशेष स्वाद और उसकी पौष्टिक गुणवत्ता के अद्भुत मिश्रण के लिए जाना जाता है। भारतीय व्यंजन अपनी सादगी के लिए अन्य क्षेत्रों में भी मशहूर हैं। फेयरफिल्ड बाय मैरियट इंदौर “फ्लेवर्स ऑफ़ इंडिया” फूड फेस्टिवल के द्वारा विभिन्न राज्यों के पारंपरिक स्वाद को प्रस्तुत कर रहा है और इसके द्वारा हम अपने अतिथियों को भारतीय मसालों, फ्लेवर और स्वाद के परफेक्ट फ्यूज़न के साथ व्यंजनों का आनंद उठाने का अवसर भी देना चाहते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “फेयरफील्ड बाय मैरियट इंदौर में हमारा निरंतर प्रयास है की हम मेहमानों को नए और यादगार अनुभव प्रदान करें।”

व्यंजनों की बात की जाएं तो “फ्लेवर्स ऑफ इंडिया” में कश्मीरी, पंजाबी, अवधी, मुगलई और हैदराबादी इत्यादि व्यंजन शामिल होंगे। साथ ही मेहमानों को कई तरह के कबाब, कोरमा और विभिन्न प्रकार की बिरयानी का स्वाद चखने को मिलेगा। माछेर झोल, मटन रोगन जोश, चिकन कोरमा, लाल मांस और भी बहुत कुछ शामिल हैं। मूंग का हलवा, मालपुआ, रसगुल्ला, पायसम, खीर जैसे कई मुंह में पानी लाने वाले डेज़र्ट भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here