पहले शत्रुघन सिन्हा ने जिन्ना को बताया कांग्रेस का सदस्य, फिर दी ये सफाई

0
30

कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा अपने विवादित बयानों क लेकर अक्सर सुर्ख़ियों में बने रहते है। हाल ही भाजपा का दामान छोड़ ‘हाथ’ के साथ जाने वाले शत्रुघ्न एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में आ गए है। दरअसल, शत्रुघ्न सिन्हा ने पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ की है। शत्रुघ्न का ये बयान चुनाव में कांग्रेस के लिए मुश्किल भी खड़ी कर सकता है।

जिन्ना को बताया कांग्रेस परिवार का सदस्य – 

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार वल्लभ भाई पटेल तक, मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर जवाहर लाल नेहरू तक, इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी तक की पार्टी है।

शत्रुघ्न यही नहीं रूके उन्होंने आगे कहा कि भारत की आजादी और विकास में इन सभी का योगदान है इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी में आया हूं और एक बार आ गया हूं तो अब मुड़कर कहीं वापस नहीं जाऊंगा।

देना पड़ी सफाई – 

हालांकि विवाद बढ़ता देख शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने बयान को लेकर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मेरी जुबान फिसल गई थी .मैं मौलाना आज़ाद कहना चाहता था, लेकिन मोहम्मद अली जिन्ना कह दिया.

बता दे कि शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी द्वारा पटना साहिब से उनका लोकसभा टिकट काटे जाने से नाराज चल रहे थे। जिसके चलते उनहाने बीजेपी का साथ छोड़ दिया था और कांग्रेस में शामिल हो गए थे। वही अब उन्हे काँग्रेस ने पटना साहिब से लोकसीाा का टिकट दिया है। सिन्हा का सामना बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद से है। शत्रुघ्न ने छिंदवाड़ा में लोगों को संबोधित करते हुए बीजेपी पर शायराना अंदाज में निशाना भी साधा था उन्होने कहा था कि कुछ तो मजबूरियां रही होंगी, वरना कोई यूं ही बेवफा नहीं होता.

पहले भी दे चुके है विवादित बयान –

गौरतलब है कि इससे पूर्व भी शत्रुघ्न सिन्हा मीटम कैम्पेन पर बयान देने पर विवादों के घेरे में आ गए थे। शत्रुघ्न ने कहा था कि, इन दिनों तो जमाना  MeToo का चल रहा है.  MeToo के इस जमाने में एक कामयाब इंसान के पतन के पीछे एक महिला का ही हाथ है. इसलिए अब मैं ज्यादा कुछ नहीं बोलूंगा. आज तक तमाम हरकतें करने के बाद भी मैं भाग्यशाली हूं कि मेरा नाम रुडमज्वव की श्रेणी में नहीं आया है. वही उन्हे इस मामले में बाद में सफाई भी देना पड़ी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here