जम्मू में सेना और आतंकियों के बीच फायरिंग, सीजफायर में तीन घायल

0
33
army
army

जम्मू-कश्मीर। जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार सुबह अनंतनाग जिले में सर्चिंग अभियान के दौरान सुरक्षबलों और आतंकियों में जमकर मुठभेड़ हुई। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को अनंतनाग जिले में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर सेना ने आतंकियों का घेराव किया, तो फायरिंग शुरू कर दी, जिसका सेना ने मुंहतोड़ जबाव दिया।

सेना अफसरों के मुताबिक आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के अचबल इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोली चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। इधर, पुंछ जिले में सीमा पार से एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया गया।

पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई गोलीबारी में तीन लोग घायल हो गए हैं। पाकिस्तान की ओर से पुंछ के किरनी, कास्बा, बंडी चेचियन इलाके में की गई गोलीबारी में जख्मी हुए तीन लोगों में दो लड़कियां शामिल हैं। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद के मुताबिक पाकिस्तानी सेना द्वारा अकारण भारतीय ठिकानों पर गोले दागने के बाद भारत और पाकिस्तानी जवानों बीच भारी गोलाबारी हुई। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के किरनी, कास्बा और मेंधर इलाके स्थित भारतीय ठिकानों को निशाना बनाया जिसका भारत की ओर से प्रभावी तरीके के जवाब दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here