Breaking News

शिवराज काल के ई टेंडर घोटाले को लेकर FIR दर्ज

Posted on: 10 Apr 2019 16:45 by Surbhi Bhawsar
शिवराज काल के ई टेंडर घोटाले को लेकर FIR दर्ज

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के यहां हुई छापेमारी के बाद राज्य सरकार ने जवाबी कार्रवाई की है। प्रदेश में शिवराज काल में हुए हजारों-करोड़ों के ई-टेंडर घोटाले मामले में बुधवार को पांच विभागीय अफसरों और तत्कालीन नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। यह FIR ई-टेंडर घोटाले, फर्जी वेबसाइट, माखनलाल यूनिवर्सिटी (एमसीयू) और सांसद निधि खर्च में आर्थिक गड़बड़ियों और सांसद विकास निधि के खर्च में मनमानी के मामलों में दर्ज की गई है।

E tender

जल निगम, पीडब्ल्यूडी, एमपी रोड़ डेवलपमेंट कारपोरेशन, जल संसाधन के साथ 7 कंपनी के डायरेक्टर इसमे शामिल बताए जा रहे है। आईपीसी की धारा 420, 468,471, 120 b, it act 66, PC act 7(c), 13(2) में मामला दर्ज किया गया है।

ई टेंडर घोटाला मामले में डीजी ईओडब्ल्यू के एन तिवारी ने कहा कि जनवरी 2018 से मार्च 2018 में हुए इस घोटाले में पांच विभागों के 9 टेंडर की कीमत से छेड़छाड़ हुई है। ई टेंडर के जरिए सात कंपनियों को दायदा पहुंचाया गया है। इसमें सौ से ज्यादा टेंडर देखने वाले अधिकारी-कर्मचारी शामिल है। कंपनियों के डायरेक्टर और मार्केटिंग कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज की गई है। इस एफआईआर में अज्ञात नौकरशाह और राजनेता भी शामिल है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com