Breaking News

निखरी त्वचा और खूबसूरत बाल पाईए..आम के इस्तेमाल से

Posted on: 27 Jun 2018 10:49 by shilpa
निखरी त्वचा और खूबसूरत बाल पाईए..आम के इस्तेमाल से

नई दिल्ली: सब का पसंदीदा आम, हम ने अभी तक आम की बहोत सारी रेसिपिस देखि है।फाइबर और विटामिन से भरपूर आम न सिर्फ सेहत बनाता है बल्कि स्वाद का भी ख्याल रखता है। आज हम आम के उपयोग का एक नया तरीका देखेंगे जिससे हमारी त्वचा और बालों की अच्छे से देखभाल हो सके। जी हा चेहरे की झुर्रियां हटानी हो, या बालों की कंडीशनिंग हो आम से ये सारी परेशानियों को दूर होते देखा है।

चेहरे का झुर्रियां दूर करता है आम
आपका चेहरा निस्तेज लग रहा हो या झुर्रियां आनी शुरू हो गई हैं तो आम से बना पैक आपकी त्वचा को स्वस्थ और खुबसूरत बना सकता है। इसे तैयार करने के लिए आम का गुदा लेकर उसमे अंडे का सफ़ेद भाग मिलाकर पेस्ट बनाए.इसे पुरे चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दे।इस पैक में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और कोलाजन आपकी त्वचा में कसाव लाएगा। इसे हप्ते में एक बार इस्तेमाल करें।

चेहरे की सफाई में कारगर है आम
आम के छिलकों को अच्छे से सुखाकर पाउडर बना ले।इसमे गेंहू का आटा मिलाए और पानी डालकर पेस्ट बनाले। चेहरे पर लगाकर सूखने तक छोड़ दे फिर सादे पानी से धोकर क्रीम लगाए।त्वचा साफ होगी और रंगत भी निखरेगी।

आम के फेस पैक से खिल उठेगी त्वचा
आम के गूदे में बादाम पाउडर और दूध मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगा दें और सूख जाने पर ठंडे पानी से धो लें।अगर गर्म हवाओं की मार से चेहरे का ग्लो खत्म हो रहा है तो नियमित इस्तेमाल से चेहरा खिल उठेगा।

बालों की कंडीशनिंग करता है आम
आम के गुदे में थोडा दही मिलाकर अच्छे से फेंट ले और दो अण्डों की जर्दी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना ले इस हेयर मास्क को बालों पर अच्छी तरह से लगाए और छोड़ दे ,आधे घंटे बाद शैम्पू से बाल धो ले। आपके बाल रेशमी और और जड़े मजबूत हो जाएंगी ।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com