Breaking News

सालों पुरानी इस तस्वीर को देख कर आज भी लाखों लोग की रूह कांप जाती है

Posted on: 18 Jun 2018 11:52 by Lokandra sharma
सालों पुरानी इस तस्वीर को देख कर आज भी लाखों लोग की रूह कांप जाती है

सोशल मीडिया पर आए दिन कई अजीब घटनाएं वायरल होती है, जो तहलका मचा कर रख देती है. आज हम ऐसी ही घटना के बारे में चर्चा करने वाले हैं, जिसको देख कर सभी हैरान हो गए हैं. यह दिखने पर तो एक सामन्य फोटो की तरह ही दिखाई देगा, और इसे पहली नज़र में देख कर आप भी यही सोचेंगे कि इस फोटो में ऐसा क्या है जिसे देख कर सब सुन्न हो गए हैं.  इस फोटो के बारे में पहले बता दें कि यह फोटो 1990 में आयरलैंड की राजधानी बेलफास्ट में ली गई थी. इस तस्वीर में दिखने वाली लड़कियां एक कपड़ा मिल में काम करती हैं. सभी लड़कियों के कमर में औजार बंधा हुआ है और हाथ मुड़े हुए हैं. अब इस तस्वीर को ध्यान से देखिये.

दरअसल यह फोटो सबसे पहल ‘बेलफास्ट लाइव’ ने सबसे पहले इंटरनेट पर पोस्ट किया था. जिसके बाद एक महिला ने इस तस्वीर के बारे में कमेंट किया जिसे देखने के बाद सभी लोग हैरान हो गए. महिला ने अपने कमेंट में लिखा कि दूसरी पंक्ति में दाईं तरफ बैठी लड़की की ओर इशारा करते हुए लिखा,’क्या किसी ने लड़की के कंधे पर रहस्यमयी हाथ पर गौर किया?’ इस कमेंट को पढ़ने के बाद सभी लोग तस्वीर को देखकर हैरान रह गए यहां तक कि जिसने यह तस्वीर पोस्ट की थी वह भी इस बात से आश्चर्यचकित था. क्योंकि इस तस्वीर में दाएं तरफ बैठी हुई लड़की के कंधों पर जो हाथ नजर आ रहा है वह पीछे में खड़ी लड़की का नहीं है क्योंकि उसका हाथ बंधा हुआ है.

कुछ लोग कहते हैं इस तस्वीर के साथ छेड़ छाड़ हुई है, मगर एक सवाल यह भी उठता है कि जिस समय यह तस्वीर ली गयी थी उस समय तकनीक इतनी विकसित नहीं थी. तो फिर आप भी सोचिये यह हाथ किसका है.

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com