सपने में पितृ देते है यह संकेत, जानिए उनका मतलब

0
662

हिन्दू धर्म में श्राद्ध पक्ष को बड़ा महत्व दिया गया है। माना जाता है कि इस दौरान हमारे पितृ धरती पर आते है और हमे आशीर्वाद देते हैं। कहा जाता है कि वे अपने होने का एहसास भी करवाते हैं। कई लोगों को इन दिनों सपने में पितृ दिखाई देते है। सपनों में पितरों का दिखाई देना हमे कोई खास संदेश देता हैं। आज हम आपको बताते हैं कि पितृ का सपने में आने पर हमे क्या संदेश मिलते हैं।

पितृ हमे सपनों में आशीर्वाद आशीर्वाद दे जाते है। सपने में आकर वो हमें बताते है कि उनके द्वारा किए गए श्राद्ध पुण्य से वो प्रसन्न हैं। उनके निमित्त किया गया दान पुण्य उन्हें मिल गया है।
वहीं पुरोहितों की माने तो कभी-कभी पितर सपने में आकर किसी वस्तु कि मांग भी करते हैं। वह सपने में आकर उस वस्तु के ना होने का संकेत देते हैं। जैसे अगर वो हमें नंगे पांव दिखे तो हमें उनके निमित्त जूते चप्पल का दान करना चाहिए।

गरुड़ पुराण में कहा गया है कि अगर आपको सपने में पितर दिख रहे है तो आप समझ जाएं की उनकी आत्मा को शांति नहीं मिली है। उनके निमित्त घर में रामायण या भगवत् गीता का पाठ करवाना चाहिए। ऐसा करने से उनकी आत्मा को शांति मिलेगी।

सपने में पितरों को हमेशा घर के आस पास देखने का मतलब होता है कि वे अभी भी अपने घर परिवार के मोह से दूर नहीं हो पाए हैं। यदि ऐसा होता है तो रोजाना उनके निमित्त 2 रोटी गाय को खिलाना शुभ माना जाता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here