भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भाग्य का आज होगा फैसला

0
12
Nirav modi
Nirav modi

भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी इन दिनों ब्रिटेन की जेल में बंद है। ब्रिटेन हाई कोर्ट में मोदी की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी हो चुकी है। अब इस पर फैसला होना है। नीरव ने निचली अदालत के जमानत देने से इनकार करने के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी है। हाई कोर्ट में इंग्रिड सिमलर ने सुनवाई करते हुए कहा कि यह मामला महत्वपूर्ण है, इसलिए इस पर विचार करने के लिए कुछ समय की जरूरत होगी और वह बुधवार अपना फैसला सुनाएंगी। गौरतलब है कि नीरव मोदी की जमानत की अर्जी तीन बार खारिज कर चुकी है।

nirav modi

पीएनबी को चपत लगने वाले भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी अब चारों तरफ से घिर चुका है। 30 मई को ब्रिटेन की कोर्ट में नीरव को चैथी बार पेश किया गया था। जहां सुनवाई के दौरान उसकी फिर से जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी। सुनवाई के बाद 27 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। इसी बीच कोर्ट ने भारत सरकार से पूछा कि 14 दिन में ये बताएं कि नीरव को किस जेल में रखोगे।

सुनवाई के दौरान ब्रिटेन कोर्ट के जज एम्मा आर्बुथनोट ने कहा कि आखिरकार 14 दिनों के भीतर भारत सरकार जेल के बारे में क्यों नहीं खुलासा कर सकती है। साथ में उन्होंने मुंबई स्थिर आर्थर रोड जेल का नाम भी लिया। गौरतलब है कि नीरव मोदी और विजय माल्या के मामले में जज एम्मा आर्बुथनोट ने ही उसके प्रत्यर्पण की मंजूरी दी थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नीरव मोदी 14 हजार करोड़ की मनी लाॅड्रिंग का आरोप है। भारतीय जांच एजेंसियां उसे भारत लाने के प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here