Breaking News

आज से 10 दिन की हड़ताल पर किसान, दूध और सब्जी सप्लाई होगी बाधित

Posted on: 01 Jun 2018 03:21 by Ravindra Singh Rana
आज से 10 दिन की हड़ताल पर किसान, दूध और सब्जी सप्लाई होगी बाधित

इंदौर: देशभर के किसान 1 जून से 10 जून तक हड़ताल करंगे, गांव बंद के दौरान गांव से जाने वाले फल, सब्जी, दूध, पर रोक लगाई जाएगी, यह हड़ताल किसानों की अलग-अलग मांग को लेकर है, पिछले वर्ष किसान संगठनों ने मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में अपनी मांगों को लेकर आंदोलन किया था, जिसमें मध्यप्रदेश पुलिस की फायरिंग में 5 किसानों की मौत हो गई थी।

Image result for आज से 10 दिन की हड़ताल पर किसान, दूध और सब्जी सप्लाई होगी बाधित

आने वाली 6 जून को उन शहीद किसानों की बरसी है, इस मौके पर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी मंदसौर आ रहे हैं। वे एक शासकीय महाविद्यालय के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे, यह जनसभा किसानों की शहादत के एक वर्ष पूरा होने पर आयोजित की जाएगी।

भारतीय किसान यूनियन ने 1 जून से 10 जून तक होने वाली हड़ताल को लेकर सभी तैयारियां कर ली हैं। इस ग्राम बंद हड़ताल को सफल बनाने के लिए ग्रामों में सभाएं आयोजित की गई। इस दौरान किसानों से अपील की गई कि वे हड़ताल के दौरान फल, फूल, सब्जी और अनाज को अपने घरों से बाहर न ले जाएं, और न ही वे शहरों से खरीदी करें और न गांवों में बिक्री की जाए।

Image result for आज से 10 दिन की हड़ताल पर किसान, दूध और सब्जी सप्लाई होगी बाधित

पिछले वर्ष में हुए किसान आंदोलन से सबक लेते हुए इस आन्दोलन को लेकर देशभर में प्रशासन ने भी पूरी कमर कस ली है, मध्यप्रदेश के आईजी मकरंद देउस्कर ने बताया कि आंदोलनकारियों से निपटने के लिए पुलिस तैयार है। चिन्हित 35 जिलों में 10 हजार लाठियों के साथ हेलमेट, चेस्टगार्ड आवंटित किए गए हैं. 100 के तकरीबन चार पहिया पुलिस वाहनों को भेजा गया. सबसे ज्यादा वाहन इंदौर, राजगढ़ में 8-8, मुरैना में 7, भोपाल, दतिया में 6-6, शिवपुरी, गुना, सतना में 5-5 गाड़ियों को तैनात किया गया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com