Breaking News

खेत की जुताई करते वक़्त गरीब किसान को मिला कुछ ऐसा की देखकर आँखें फटी की फटी रह गयी

Posted on: 30 Jun 2018 12:52 by Surbhi Bhawsar
खेत की जुताई करते वक़्त गरीब किसान को मिला कुछ ऐसा की देखकर आँखें फटी की फटी रह गयी

हिन्दुस्तान को कभी सोने की चिड़ियाँ कहा जाता था ये तो आप सबने सुना ही होगा. कहते थे की यहाँ की जमीन से सोना निकलता है और ये बात काफी हद तक सही भी थी तभी तो अंग्रेज सब लूट कर ले गए. भारत को किसानों का देश भी कहा जाता है जहां किसान अपनी मेहनत और लगन से साल भर इन्तजार के बाद फसल उबजाते हैं और पूरे देश का पेट भरते हैं. आज हम आपको एक ऐसे किसान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बीते दिनों अपने खेत की जुताई करते वक़्त बीच खेत में कुछ ऐसा मिला जिसे देख उस किसान की आंखें फटी की फटी रह गयी. आईये आपको बताते हैं की आखिर खेत की जुताई के समय आखिर इस किसान को बीच खेत में ऐसा क्या मिला जिसने उसके होश उड़ा दिए.

आपको बता दें की भटगावं धर्मपुर में बीते मंगलवार को अपने खेत की जुताई करते वक़्त उसे अपने खेत में कुछ ऐसा मिला जिस एडेख उसके होश उड़ गए. बता दें की धर्मपुर में अपने खेत की जुताई कर रहे इस किसान को एक मटका मिला है जिसमे सोने के खूब सारे जेवरात और भगवान की मूर्तियाँ भी मिली है. किसान को मिले इस खाजाने की बात अचनक ही पूरे गावं में फ़ैल गयी और और उसके बाद किसी गावं वाले ने अचनाक ही इस पूरे मामले की सूचना पुलिस को भी दे दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुँच कर उस सोने के मटके को जब्त करने में जुटी हुई है. बता दें की एक तरफ जहाँ पुलिस खेत में मिले इस सोने के जेवरात से भड़े मटके को सरकारी सम्पति बता कर जब्त करने की बात कर रही है वहीं दूसरी तरफ पुलिस के इस कदम पर गावं वाले काफी भड़के हुए हैं और उनका कहना है की ये खजाना जिसके खेत में मिला है उस पर उसी का हक़ है.

बता दें की बीते 24 घंटों से धर्मपुर में पुलिस और किसानों के बीच इसी बात को लेकर झड़प हो रही है की आखिर किसान के खेत में मिला खजाना पुलिस क्यूँ जबरदस्ती सरकारी संपत्ति के रूप में जब्त करना चाहते हैं. जहाँ तक गावं वालों का सवाल है तो उनका यही कहना है की जिस किसान को खेत में जुताई करते वक़्त ये सोने के जेवरात से भरा मटका मिला है उस पर उसी का हक़ होना चाहिए. बता दें की धर्मपुर के इस किसान को जुताई के दौरान मिले मटके में सोने के जेवरात के साथ साथ कुछ भगवान की मूर्तियाँ भी मिली हैं जो की सोने की ही है. इतना ज्यादा सोना एक साथ देखकर लाजमी है की किसी भी किसान की आँखें फटी की फटी रह जाए.

गरीब किसान ने बताया की वो जब मंगलवार की सुबह खेत में जुताई के लिए पहुंचा तो इसी दौरान उसे एक मटका मिला जिसमे सोने के गहने थे. सुखदेव नाम के 30 वर्षीय इस किसान ने बताया की इस मटके में मिले गहनों में सोने की बालियाँ और मंगलसूत्र और कुछ सोने की भगवान की मूर्तियाँ मिली है. फिलहाल ये तय नहीं हो पाया है की ये किसान को दे दिया जाएगा या फिर पुलिस इसे जब्त कर सरकारी खजाने में डाल देगी.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com