Breaking News

ओडिशा में फैनी का कहर, कई जगह बिजली गुल

Posted on: 03 May 2019 11:43 by Surbhi Bhawsar
ओडिशा में फैनी का कहर, कई जगह बिजली गुल

फैनी तूफ़ान शुक्रवार को पुरी तट से टकरा गया है। पुरी में 245 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है और बारिश हो रही है। इससे पहले भुवनेश्वर, गजपति, केंद्रपारा और जगतपुर सिंह इलाके में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। इस दौरान समंदर में काफी ऊंची लहरें उठने लगीं।

तूफान के कारण ओडिशा के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई है। वहीं संचार सेवा भी ठप हो गया है। ओडिशा के मुख्य सचिव आदित्य प्रसाद भुवनेश्वर में बैठक कर रहे हैं। पुरी में तेज हवाओं के कारण पेड़ गिरने से एक शख्स की मौत हो गई है।

https://twitter.com/iamjhantu/status/1124171769668034561

तूफ़ान से लड़ने के लिए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है और सभी तैयारियां कर ली गई है. समुद्री किनारों से लोगों को हटा कर सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ‘फैनी‘ की चपेट में 10 हजार गांव और 52 शहर आने की आशंका है। गृह मंत्रालय ने बताया कि लगभग 11 लाख लोगों को पहले ही सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है।

चिकित्सकों और पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

तूफ़ान के खतरे को देखते हुए नौसेना को भी अलर्ट पर रखा गया है। इसके साथ ही ओडिशा में पुलिसकर्मियों, चिकित्सकों और स्वास्थ्य सेवा कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। राज्य के पुलिस प्रमुख आर पी शर्मा ने बताया कि पुलिसकर्मियों की भी छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. जो पुलिसकर्मी छुट्टी पर हैं उन्हें तत्काल ड्यूटी पर लौटने को कहा गया है।

बंगाल में स्कूलों की छुट्टी

तूफ़ान के खतरे को देखते हुए पश्चिम बंगाल के सभी सरकारी स्कूलों में आज से गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अगले 48 घंटे के लिए अपनी चुनावी जनसभाओं को रद्द कर दिया है। इतना ही नहीं कोलकाता एयरपोर्ट आज रात 9:30 बजे से शनिवार सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com